गौतम गंभीर ने केकेआर की 10 साल में पहली आईपीएल खिताबी जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी, महाभारत से एक प्रेरणादायक उद्धरण लिखा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- आईपीएल 2024 से पहले गौतम गंभीर मेंटर के तौर पर कोलकाता नाइट राइडर्स में वापस आए। उन्होंने श्रेयस अय्यद की अगुआई वाली केकेआर को 10 साल बाद अपना पहला खिताब जीतने में मदद की।

Advertisements
Advertisements

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने अपने पहले सीजन में मेंटर के तौर पर टीम की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में मदद की। श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली टीम ने 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को आठ विकेट से हराया।

केकेआर की जीत से गंभीर बेहद खुश थे और उन्होंने ऑलराउंडर सुनील नरेन को गोद में उठाकर उनके साथ मुस्कुराए। केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान ने भी उन्हें गले लगाया और जीत की खुशी में उनके माथे को चूमा।

जीत के बाद गंभीर ने महाभारत से एक प्रेरणादायक उद्धरण साझा किया।

“जिसकी मति और गति सत्य की हो, उसका रथ आज भी श्री कृष्ण चलाते हैं। जिसके विचार और कर्म सत्य पर आधारित हैं, उसका रथ आज भी श्री कृष्ण चलाते हैं।”

विशाल जीत के बाद, नीतीश राणा ने गंभीर से मिले प्रेरणादायी उत्तर को याद किया, जब उन्हें केकेआर का मेंटर घोषित किया गया था। उन्होंने गंभीर को संदेश भेजा था, जब उन्हें उनकी नियुक्ति के बारे में पता चला। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज का उत्तर उनके साथ रहा।

“मैं एक छोटी सी कहानी साझा करना चाहता हूं कि जब जीजी भैया (गंभीर) को मेंटर नामित किया गया था, तो मैंने उन्हें एक लंबा संदेश भेजा था, क्योंकि मैं वास्तव में बहुत खुश था। लेकिन उन्होंने जवाब देते हुए कहा, ‘धन्यवाद लेकिन मुझे खुशी होगी अगर हम ट्रॉफी अपने हाथों में लेकर पोडियम पर खड़े हों।’ आज वह दिन है और मैं उस संदेश को कभी नहीं भूलूंगा,” राणा ने केकेआर की खिताबी जीत के बाद प्रसारकों से कहा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed