“पीएम मोदी बोले :”ममता दीदी सही बोल रहीं हैं, चार जून को सरकार तो जाएगी लेकिन…’ बंगाल CM के दावे पर आखिर क्यों कहा मोदी ने ऐसा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- कुछ दिनों पहले सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि 4 जून को मोदी सरकार की एक्सपायर हो जाएगी। टीएमसी नेता की इस टिप्पणी पर पीएम मोदी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी सही कह रहीं हैं ये सरकार 04 जून को एक्सपायर हो जाएगी और नई सरकार बनेगी। ये तो संवैधानिक है इस सरकार का कार्यकाल तो चुनाव तक ही है।

Advertisements
Advertisements

लोकसभा चुनाव के बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है चार जून को मौजूदा सरकार यानी मोदी सरकार चली जाएगी।

ममता बनर्जी ने दावा किया है कि चार जून को मौजूदा सरकार एक्सपायर हो जाएगी और विपक्षी गठबंधन आई.एन.डी.आई.एलायंस के पक्ष में नतीजे आएंगे। सीएम ममता बनर्जी के इस दावे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है।

एक निजी टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा कि सीएम ममता बनर्जी जो बोल रहीं हैं वो सहीं है।

मैं अविनाशी हूं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा,”ममता बनर्जी सही कह रहीं हैं, ये सरकार 04 जून को एक्सपायर हो जाएगी और नई सरकार बनेगी। ये तो संवैधानिक है, इस सरकार का कार्यकाल तो चुनाव तक ही है। हम 04 जून के बाद नई सरकार बनाकर आएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा,”अरे ऐसा है कि मैं अविनाशी हूं जी, मैं काशी का हूं, काशी तो अविनाशी है।”

मैं विपक्ष से सलाह लेने के लिए तैयार: पीएम मोदी

विपक्षी नेताओं को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष के अनुभवी नेताओं से सलाह लेने के लिए हमेशा तैयार रहता हूं। पीएम मोदी ने कहा, “यदि उनके पास कोई अनुभवी व्यक्ति है जो मुझे सलाह देना चाहता है तो मैं उसका स्वागत करता हूं। वे मीडिया से जो चाहें कह सकते हैं – अच्छा या बुरा, लेकिन यदि उनके पास देश की भलाई के लिए कुछ देने को है तो मैं उनका स्वागत करता हूं। मैं किसी का बुरा नहीं चाहता।”

21वीं सदी में 18वीं सदी में बनी परंपराओं का उपयोग नहीं करता’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “मैं ‘पुरानी मानसिकता’ से छुटकारा पाना चाहता हूं। मैं 21वीं सदी में भारत का भविष्य बनाने के लिए 18वीं सदी में बनी परंपराओं और कानूनों का उपयोग नहीं कर सकता। मैं सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन के जरिए बदलाव लाना चाहता हूं।”

बता दें कि आज (25 मई) छठे चरण का मतदान हो रहा है। आज आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की कुल 58 सीटों पर है। इस चरण में बिहार की आठ, हरियाणा की सभी दस, झारखंड की चार, दिल्‍ली की सभी सात, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 14, पश्चिम बंगाल की आठ और जम्‍मू-कश्‍मीर की एक सीट पर वोटिंग है। मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed