अरविंद केजरीवाल का दावा, ‘बीजेपी में उत्तराधिकार की लड़ाई, पीएम कर रहे हैं अमित शाह का समर्थन’…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दावा किया कि भाजपा में ‘उत्तराधिकार युद्ध’ चल रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अपना उत्तराधिकारी बनाने का रास्ता साफ कर रहे हैं।

Advertisements
Advertisements

इंडिया टुडे टीवी की प्रीति चौधरी के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, अरविंद केजरीवाल ने कहा, “आप नेट (इंटरनेट) पर जाकर देखें, अमित शाह जी ने खुद 2019 में कहा था कि हम 75 साल और उससे अधिक उम्र के सभी नेताओं को सेवानिवृत्त कर रहे हैं और कोई समझौता नहीं है।” इसके ऊपर 2014 में प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद खुद नरेंद्र मोदी ने यह नियम लागू किया था कि 75 साल की उम्र होने के बाद किसी को भी पार्टी (बीजेपी) और सरकार में कोई जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी ।”

उन्होंने कहा, “उस नियम के अनुसार, आडवाणीजी (लालकृष्ण आडवाणी) को सेवानिवृत्त कर दिया गया था, मुरली मनोहर जोशी जी को सेवानिवृत्त कर दिया गया था, सुमित्रा महाजन जी को इस्तीफे के बाद सेवानिवृत्त कर दिया गया था… इसलिए निश्चित रूप से वे स्वयं भी नियम का पालन करेंगे।”

“उनकी पार्टी के अंदर, एक बदसूरत उत्तराधिकार युद्ध चल रहा है। जिस तरह से पीएम ने एक-एक करके सभी नेताओं को किनारे कर दिया, शिवराज सिंह चौहान को हटा दिया गया, वसुंधरा राजे को हटा दिया गया, खट्टर साहब को हटा दिया गया, डॉ. रमन सिंह को हटा दिया गया… योगीजी बाकी है, लेकिन अफवाहें हैं कि अब योगीजी को भी हटा दिया जाएगा.”

अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद, अरविंद केजरीवाल ने बार-बार कहा है कि नरेंद्र मोदी 17 सितंबर, 2025 को अमित शाह को अपना उत्तराधिकारी बनाएंगे – जिस दिन प्रधान मंत्री 75 वर्ष के हो जाएंगे।

इस बीच, बीजेपी ने आप प्रमुख के दावे का खंडन किया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी दोबारा देश के प्रधानमंत्री बनेंगे और अपना तीसरा कार्यकाल पूरा करेंगे।

Thanks for your Feedback!

You may have missed