सारण लोकसभा क्षेत्र से राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य पर मतदान केंद्र पर अराजकता फैलाने का किया गया मामला दर्ज…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क-बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की बेटी और सारण लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार रोहिणी आचार्य पर बड़ा तेलपा में एक मतदान केंद्र पर कथित तौर पर अराजकता पैदा करने का मामला दर्ज किया गया था।

Advertisements
Advertisements

सारण लोकसभा क्षेत्र के बड़ा तेलपा बूथ संख्या 318319 पर हंगामा करने के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता मनोज सिंह ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. सूत्रों ने बताया कि छपरा नगर थाने में कांड संख्या 349/2024 धारा 307,171सी,188, आरओपी एक्ट के तहत दर्ज किया गया है और ये सभी गैर जमानती धाराएं हैं.

यह घटनाक्रम सारण लोकसभा क्षेत्र में चुनावी हिंसा की कई घटनाओं के सामने आने के एक दिन बाद आया है।

बिहार के सारण जिले में चुनाव के बाद हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत और दो अन्य के घायल होने के एक दिन बाद, पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बुधवार को जिले के कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया।

सारण के डीएम अमन समीर ने कहा, “सुरक्षाकर्मी भिखारी ठाकुर चौक के पास बड़ा तेलपा इलाके की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं जहां घटना हुई थी। शहर के कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया।”

एहतियात के तौर पर, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2024 (पहली) परीक्षा रद्द कर दी है, जो सारण के चार केंद्रों पर 22 मई और 23 मई को होने वाली थी। बोर्ड ने कहा कि सारण केंद्रों पर परीक्षा की नई तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी।

जिला पुलिस ने मंगलवार की घटना के बाद “कर्तव्य में लापरवाही” के लिए शहर पुलिस स्टेशन के प्रभारी अश्विनी कुमार तिवारी को एक गैर-संवेदनशील पद पर स्थानांतरित कर दिया है।

पुलिस के अनुसार, “इलाके में एक दिन पहले मतदान के दौरान अनियमितता के आरोपों को लेकर मंगलवार को भाजपा और राजद समर्थकों के बीच विवाद हो गया, इस दौरान गोलियां चलीं। चंदन कुमार नाम के एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।” घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है।”

पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से हथियार और कारतूस बरामद किये हैं.

Thanks for your Feedback!

You may have missed