लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के बस्ती में चुनावी रैली को किया संबोधित…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क-25 मई (शनिवार) को छठे चरण के मतदान से पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (22 मई) उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को हरियाणा में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। यह राज्य में उनका पहला प्रचार पड़ाव है जहां 25 मई को मतदान होना है। हरियाणा लोकसभा में 10 सदस्य भेजता है। गांधी भिवानी-महेंद्रगढ़ निर्वाचन क्षेत्र के चरखी दादरी क्षेत्र में भी एक रैली करेंगे। वह सोनीपत में एक और जनसभा को संबोधित करेंगे.

Advertisements
Advertisements

कांग्रेस ने बुधवार को भाजपा पर उत्तर प्रदेश के कभी फलते-फूलते चीनी उद्योग की दुर्दशा को नजरअंदाज करने और गन्ने की कीमत बढ़ाने के लिए किसानों की लगातार मांग को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने श्रावस्ती और बस्ती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों से पहले उनसे सवाल पूछे।

चुनाव आयोग ने कहा कि ओडिशा में पांच लोकसभा सीटों और 35 विधानसभा क्षेत्रों के दूसरे दौर के मतदान में 73.50 प्रतिशत मतदान हुआ। एक बयान में कहा गया कि सबसे अधिक 79.78 प्रतिशत मतदान बारगढ़ सीट पर दर्ज किया गया, इसके बाद बोलांगीर (77.52 प्रतिशत), कंधमाल (74.13 प्रतिशत), सुंदरगढ़ (73.02 प्रतिशत) और अस्का (62.67 प्रतिशत) का स्थान रहा। 2019 में पांच संसदीय क्षेत्रों में मतदाता मतदान 72.09 प्रतिशत था।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी संयुक्त रूप से दोपहर तीन बजे पूर्वी चंपारण के चिरैया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे और दोपहर 3:00 बजे जौनपुर में बीआरपी इंटर कॉलेज में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

भाजपा की बिहार इकाई ने बुधवार को भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह को काराकाट सीट से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया। राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा दक्षिण बिहार से एनडीए के उम्मीदवार हैं

Thanks for your Feedback!

You may have missed