‘…लिखकर दे सकता हूं, हम 2025 में बिहार में सरकार बना रहे हैं’, प्रशांत किशोर का बड़ा दावा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- जन सुराज के फाउंडर और पॉलिटिकल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर ने इंडिया टुडे से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, ‘मैं लिखित में दे देता हूं कि 2025 के चुनावों में जनसुराज अपने दम पर जीत कर आएगा. और अगर न आए तब भी आप मुझसे पूछ लीजिएगा.’

Advertisements
Advertisements

जन सुराज के फाउंडर और पॉलिटिकल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर ने इंडिया टुडे से एक्सक्लूसिव बात की. इस दौरान उनसे बिहार की राजनीति से जुड़े सवाल पूछे गए. जन सुराज को लेकर प्रशांत किशोर ने अपने विजन पर कहा कि मैं बिहार में बदलाव लाने का प्रयास कर रहा हूं.

उन्होंने दावा किया, ‘मैं लिखित में दे देता हूं कि 2025 के चुनावों में जनसुराज अपने दम पर जीत कर आएगा. और अगर न आए तब भी आप मुझसे पूछ लीजिएगा.’ प्रशांत किशोर ने स्पष्ट कहा कि अगर जनसुराज नहीं जीता तो मैं यह सब बदलाव के प्रयास छोड़ दूंगा. प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं पहले भी बंगाल को लेकर कह चुका था कि भाजपा 100 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी. लेकिन तब मेरी बात का किसी ने विश्वास नहीं किया. लेकिन नतीजे जब आए तो सभी आश्चर्यचकित रह गए, और भाजपा को 77 सीटों पर संतोष करना पड़ा.

किस तरह जीतेंगे चुनाव?

बिहार में जातिगत समीकरणों और चुनाव के सवाल पर प्रशांत किशोर ने अपनी स्ट्रैटेजी बताते हुए कहा कि हम भी सभी 243 सीटों पर ऐसे ही समाज के लोगों को चुनाव लड़वाएंगे जो कि प्रभावी हों.

पिछले 35 सालों से नहीं जीत सकी RJD’

RJD के सियासी कद पर बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, ‘आप डेटा पर नजर डालेंगे तो समझ सकेंगे कि पिछले 35 वर्षों में RJD जैसी पार्टी तक अपने दम पर चुनाव नहीं जीत सकी है.’

गठबंधन नहीं करेंगे प्रशांत किशोर

राज्य में सरकार बनाने के लिए क्या गठबंधन का सहारा लेंगे? इस सवाल के जवाब में प्रशांत किशोर ने कहा कि जनसुराज अकेले बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहा है और अपने दम पर हम बहुमत लाकर दिखाएंगे.

 

Thanks for your Feedback!