‘बाहुबली’ और KGF की तरह ही Ramayana के मेकर्स ने अपनाई ये स्ट्रेटेजी? क्या एस एस राजामौली की तरह रचेंगे इतिहास…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- रणबीर कपूर इन दिनों अपनी आगामी फिल्म रामायण को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। नितेश तिवारी की फिल्म को टाइटल राइट्स को लेकर पिछले कुछ समय से दो कंपनियों के बीच विवाद चल रहा है। हालांकि इन सबके बीच अब मेकर्स ने एक बड़ा फैसला लिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो बाहुबली और केजीएफ के बाद रामायण के मेकर्स भी इस राह पर चलते नजर आएंगे।

Advertisements
Advertisements

रणबीर कपूर  पिछले काफी समय से अपनी फिल्म ‘रामायण’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्हें भगवान राम की भूमिका में देखने के लिए फैंस भी बेहद उत्सुक हैं। हालांकि, फर्स्ट लुक आने से पहले ही फिल्म सुर्खियों में बनी हुई है।

कभी फिल्म की शूटिंग, कभी कलाकारों, कभी फिल्म के सेट से लीक तस्वीरों तो कभी बजट को लेकर यह फिल्म चर्चा में बनी रहती है।

पहले खबरें थी कि नितेश की योजना रामायण की पूरी कहानी तीन फिल्मों में दिखाने की है। हालांकि, अब मेकर्स ने अपने प्लान में बदलाव किया है और एस एस राजामौली, प्रशांत नील की राह पर चल पड़े हैं।

अब दो हिस्सों में बनेगी ‘रामायण’

ऐसा कहा जा रहा था कि निर्देशक नितेश तिवारी ‘रामायण’ की हर डिटेल दर्शकों तक पहुंचाना चाहते हैं। श्री राम के बचपन से लेकर उनके वनवास जाने और रावण से युद्ध जीतने तक की हर छोटी चीज डिटेल्स दिखाना चाहते हैं, इसलिए वह इस फिल्म को तीन भागों में बनाने वाले थे

अब सिनेमाई गलियारों की रिपोर्ट्स के अनुसार, रामायण फिल्म तीन नहीं, बल्कि बाहुबली और केजीएफ फिल्मों की तरह दो हिस्सों में बनाई जाएगी। फिल्म के दृश्यों में निरंतरता बनाए रखने के लिए दोनों हिस्सों की शूटिंग एक के बाद एक लगातार शेड्यूल में होगी। इसके लिए निर्माताओं ने करीब 350 दिनों का एक विस्तृत शेड्यूल तैयार किया है। शूटिंग के साथ-साथ फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन पर भी काम चलता रहेगा।

एक साल के अंतराल में ही रिलीज होंगे दोनों पार्ट्स?

‘रामायण’ की आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जा सकती है। फिल्म की प्रदर्शन तिथि की घोषणा पहले हिस्से की फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद की जाएगी। यह भी बताया जा रहा है कि रामायण 1 प्रदर्शित होने से पहले ही रामायण 2 के अधिकांश हिस्सों की शूटिंग पूरी कर ली जाएगी।

दोनों ही फिल्में करीब एक साल के अंतराल पर प्रदर्शित की जाएंगी। बता दें कि इस फिल्म में अभिनेता रणबीर कपूर भगवान राम, सनी देओल हनुमान, अभिनेत्री सई पल्लवी माता सीता की भूमिका में होंगी। कन्नड़ अभिनेता यश इस फिल्म से बतौर सह निर्माता जुड़े हैं।

Thanks for your Feedback!