‘कांग्रेस शासित राज्यों में निवेश करने से पहले 50 बार सोचेंगी कंपनियां’: झारखंड में पीएम मोदी…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार अभियान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (19 मई) झारखंड के जमशेदपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम रविवार को पश्चिम बंगाल में तीन सार्वजनिक सभाओं को भी संबोधित करेंगे।

Advertisements
Advertisements

पीएम मोदी ने कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि शहजादा द्वारा माओवादी भाषा के इस्तेमाल के कारण कोई भी उद्योगपति पार्टी शासित राज्यों में निवेश करने से पहले 50 बार सोचेगा। मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सबसे पुरानी पार्टी पर वंशवादी राजनीति को संरक्षण देने और लोकसभा सीटों को पैतृक संपत्ति मानने का भी आरोप लगाया।

पीएम ने कहा, “कांग्रेस के ‘शहजादा’ द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा किसी भी उद्योगपति को पार्टी द्वारा शासित राज्यों में निवेश करने से पहले 50 बार सोचने पर मजबूर कर देगी। ‘शहजादा’ माओवादियों द्वारा बोली जाने वाली भाषा का उपयोग कर रहे हैं और नए तरीकों से पैसा वसूल रहे हैं।” गांधी का एक स्पष्ट संदर्भ।

मोदी ने कहा, “मैं कांग्रेस और भारत शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को जवाब देने की चुनौती देता हूं कि क्या वे अपने ‘शहजादा’ की उद्योग विरोधी और उद्योगपति विरोधी भाषा से सहमत हैं।”

रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के फैसले पर गांधी पर कटाक्ष करते हुए, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ‘शहजादा’ उस निर्वाचन क्षेत्र में पहुंचे, उन्होंने कहा, “यह मेरी मम्मी की सीट है, जिसे आठ साल का स्कूली लड़का भी नहीं जीत पाएगा।” कहना”।

मोदी ने कांग्रेस पर लोगों को बुनियादी सुविधाएं देने से इनकार करने का भी आरोप लगाया और आरोप लगाया कि पार्टी के पिछले शासनकाल के दौरान 18,000 गांवों की स्थिति 18वीं सदी जैसी थी।

See also  महालया के शुभ अवसर पर आकाशवाणी जमशेदपुर से महिषासुर मर्दिनी का होगा विशेष प्रसारण

पीएम मोदी ने जमशेदपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”आपका उत्साह मुझे बता रहा है कि 4 जून को जमशेदपुर में क्या परिणाम आएगा. मैं कई वर्षों तक बीजेपी के पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम करता था. मैं उस समय लोगों से पूछता था कि कौन आएगा” सुबह 10 या 11 बजे एक चुनावी रैली में शामिल होने के लिए, आज मैं यहां भारी भीड़ देख रहा हूं। मैं आप सभी का आभारी हूं कि लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करता है और मजबूत करता है।”

जमशेदपुर में एक सार्वजनिक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस और जेएमएम को विकास के बारे में कुछ नहीं पता. इनका एक ही काम है जोर-जोर से, बार-बार और हर जगह झूठ बोलना, गरीबों के धन का एक्स-रे करना ही इनका लक्ष्य है” और इसे चुराना चाहते हैं। वे एससी और एसटी का आरक्षण छीनना चाहते हैं, वे हर दिन मोदी को गाली देते हैं। क्या वे इससे आगे कुछ नहीं सोच सकते?”

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों की, जहां-जहां उनकी सरकारें हैं, मैं उन मुख्यमंत्रियों को चुनौती दे रहा हूं और ये मेरा राजनीतिक बयान नहीं है. उनका ‘शहजादा’ व्यापार उद्योगों, व्यापारियों और निवेशों का विरोध करता रहता है. कौन सा व्यापारी वहां जाकर निवेश करेगा” उन राज्यों के युवाओं का क्या होगा? मेरे पास आने वाले सभी निवेशक कहते हैं कि वे इन राज्यों में नहीं जाएंगे क्योंकि उनकी विचारधारा उनके खिलाफ है, व्यापारियों को मौखिक रूप से गाली दी जाती है और निवेशक सोचेंगे कि चूंकि ‘शहजादा’ के पास यह है। जिस तरह के विचार हैं, उनके सहयोगी दलों के भी ऐसे ही विचार होंगे”.

See also  चांडिल रेलवे फाटक पर मालगाड़ी का इंजन बेपटरी

पीएम ने कहा, “कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है, पार्टी कोयला और 2जी घोटालों में शामिल थी।”

Thanks for your Feedback!