अरविंद केजरीवाल की AAP पर पीएम मोदी का परोक्ष तंज: ‘भ्रष्टाचार खत्म करने आए…’

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक चुनावी रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार खत्म करने के नाम पर आए थे, वे अब घोटालों के कारण जेल में हैं।

Advertisements
Advertisements

“यहां हो रहे विकास कार्यों के बीच, भारत गठबंधन दिल्ली को बर्बाद करने में लगा हुआ है। वे दिल्ली के लोगों को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। ये लोग भ्रष्टाचार को खत्म करने के नाम पर आए थे, लेकिन आज करोड़ों रुपये के घोटालों के कारण जेल में हैं।” रुपये का, पीएम मोदी ने परोक्ष रूप से आम आदमी पार्टी (आप) का जिक्र करते हुए कहा।

उन्होंने जोर देकर कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव “भारत को मजबूत करने और देश को कमजोर करने वालों को हराने” के बारे में है।

“2024 के लोकसभा चुनावों का लक्ष्य भारत को वैश्विक स्तर पर शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में पहुंचाना और उन लोगों से देश की अर्थव्यवस्था की रक्षा करना है जो अपनी आर्थिक नीतियों से भारत को दिवालिया बनाने का इरादा रखते हैं। इसके अलावा, ये चुनाव गरीबों और मध्यम वर्ग के हितों की रक्षा करने के बारे में हैं। जो विरासत कर जैसे उपायों के जरिए उनकी संपत्ति जब्त करना चाहते हैं,” पीएम ने उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में कहा, जहां भाजपा के मनोज तिवारी कांग्रेस के कन्हैया कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रधान मंत्री ने इंडिया ब्लॉक के चुनाव घोषणापत्र की अपनी आलोचना भी दोहराई और इसकी तुलना मुस्लिम लीग के एजेंडे से की।

पीएम मोदी ने आरोप लगाया, “वे एक खतरनाक खेल खेल रहे हैं। उनके घोषणापत्र से पता चलता है कि वे धर्म के आधार पर सरकारी निविदाएं आवंटित करेंगे और बजट को धार्मिक आधार पर विभाजित करेंगे।”

उन्होंने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, “कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने दिल्ली में शासन किया, फिर भी वे यहां चार सीटों के लिए भी प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ हैं।”

पीएम मोदी ने आगे “140 करोड़ भारतीयों” की तुलना अपने परिवार से की, इस बात पर जोर दिया कि जब उन्होंने पांच से छह दशक पहले अपना घर छोड़ा था तो उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि देश के लोग उनका “परिवार” बन जाएंगे।

“भारत को एक मजबूत सरकार की जरूरत है, और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इस देश की सेवा करने के लिए चुना गया। जब मैंने 50-60 साल पहले अपना घर छोड़ा था, तो मुझे नहीं पता था कि 140 करोड़ भारतीय मेरा परिवार बन जाएंगे, और मैं झंडा फहराऊंगा।” लाल किले पर तिरंगा, पीएम मोदी ने कहा।

चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने उन पाकिस्तानी शरणार्थियों से मुलाकात की, जिन्होंने हाल ही में नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत भारतीय नागरिकता हासिल की है।

दिल्ली में छह चरण की मतदान प्रक्रिया के तहत 25 मई को लोकसभा चुनाव होने हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed