महाराष्ट्र: बीजेपी आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है, उद्धव ठाकरे का आरोप…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिव सेना (यूबीटी) गुट पर ‘नकली शिव सेना’ का तंज कसने के कुछ दिनों बाद, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म होने से पहले वह यहां अपनी आखिरी रैली को संबोधित कर रहे थे.

Advertisements
Advertisements

गौरतलब है कि रैली के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) नेता ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह सत्ता में तीसरा कार्यकाल जीतने के बाद अपने वैचारिक माता-पिता, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा, “जिस तरह से उन्होंने शिव सेना को इस्तेमाल करने और फेंकने की कोशिश की, उसी तरह का खेल भविष्य में नरेंद्र मोदी (आरएसएस के साथ) खेलेंगे और यह बात बीजेपी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने भी कही है।”

यह ध्यान देने योग्य है कि भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी के भीतर आरएसएस की उपस्थिति पर एक समाचार पत्र को अपनी हालिया टिप्पणी में उल्लेख किया था कि पार्टी की संरचना मजबूत हो गई है, और अब जब यह खुद चलाती है, तो आरएसएस एक ‘वैचारिक मोर्चा’ है। . और टिप्पणी के संदर्भ का उपयोग करते हुए, ठाकरे ने कहा, “नड्डा ने कहा कि अब तक आरएसएस की आवश्यकता थी, लेकिन हम अब सक्षम हैं, और हमें आरएसएस की आवश्यकता नहीं है। यदि भाजपा सत्ता में आई, तो यह होगा आरएसएस कार्यकर्ताओं के लिए बड़ा खतरा क्योंकि वे आरएसएस पर प्रतिबंध लगा देंगे,” ठाकरे ने दावा किया।

ठाकरे ने कहा, “जो लोग हमारी पार्टी को ‘नकली’ (नकली) कहते हैं, वे संघ को ‘नकली’ कहेंगे।”

इसके अलावा, एक सख्त हमले में, ठाकरे ने पीएम मोदी से सवाल किया; उन्होंने कहा, “पूरा आरएसएस कैडर आपको प्रधानमंत्री बनाने के लिए मेहनत करता है। आप उस आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की योजना क्यों बना रहे हैं, जिसने आपको जन्म दिया और आपको राजनीतिक शक्ति दी?”

इस बीच, ठाकरे ने चुनाव आयोग पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, “भारत गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद, हमें चुनाव आयुक्त को घर भेजना होगा जो मोदी के नौकर की तरह काम कर रहे हैं।”

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, जो कोई भी भाजपा शासन के “सेवक” की तरह काम कर रहा है उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed