मुंबई होर्डिंग हादसा: मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई, सीएम एकनाथ शिंदे ने पीड़ितों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने की घोषणा की…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-मुंबई होर्डिंग ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है और मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक पेट्रोल पंप पर 100 फुट लंबा बिलबोर्ड गिरने से 70 से अधिक लोग घायल हो गए, जबकि वडाला में सोमवार को तेज हवाओं के बीच एक निर्माणाधीन धातु टावर सड़क पर गिर गया। शाम। अब तक 88 लोगों को बचाया गया है और उनमें से कम से कम 31 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक, होर्डिंग अवैध था जो उखड़कर एक पेट्रोल पंप पर गिर गया

Advertisements
Advertisements

तेज़ हवा और बारिश के बीच घाटकोपर में चेड्डानगर जंक्शन।

एनडीआरएफ आपदा मित्र बचावकर्मी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लगभग 80 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है और लगभग सभी शवों को बाहर निकाल लिया गया है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “वहां एक लाल कार है जो गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है, हमें संदेह है कि कार के अंदर कुछ लोग फंसे हुए हैं।” बेमौसम बारिश और धूल भरी आँधी के कारण कम दृश्यता के कारण शाम को मुंबई हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन एक घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया, स्थानीय ट्रेनों की सेवाओं में देरी हुई, जबकि कई क्षेत्रों में यातायात जाम देखा गया। हवाईअड्डा संचालक ने कहा कि कम से कम 15 उड़ानों को विभिन्न हवाईअड्डों की ओर मोड़ दिया गया और रनवे पर परिचालन शाम 5.03 बजे फिर से शुरू हो गया।

इस बीच, मुंबई पुलिस ने घातक घटना के बाद एगो मीडिया के मालिक और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। मालिक, भावेश भिंडे और अन्य पर धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 338 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालकर गंभीर चोट पहुंचाना) और 337 (जल्दबाजी या लापरवाही से काम करके किसी अन्य व्यक्ति को चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया। ) भारतीय दंड संहिता के. एक अधिकारी ने कहा कि मामला पंतनगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

घटना पर संज्ञान लेते हुए, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया और संबंधित अधिकारियों को मुंबई में ऐसे सभी होर्डिंग्स का ऑडिट करने का निर्देश दिया। उन्होंने पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की। सीएम शिंदे ने यह भी कहा कि सरकार घायलों के इलाज का सारा खर्च उठाएगी. “यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सरकार इसकी जांच करेगी और जिम्मेदार लोगों को कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। मैंने बीएमसी कमिश्नर से शहर में सभी होर्डिंग्स का संरचनात्मक ऑडिट करने के लिए भी कहा है। जो भी अवैध और खतरनाक पाए जाएंगे उन्हें हटा दिया जाएगा।” , “सीएम ने मीडिया को बताया।

इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि वह मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक होर्डिंग गिरने के कारण लोगों की मौत के बारे में जानकर बेहद दुखी हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हैं। “मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक होर्डिंग गिरने से कई लोगों के हताहत होने की खबर बेहद दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं और राहत की सफलता की कामना करता हूं।” बचाव अभियान, “मुर्मू ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed