यमला पगला दीवाना 2 के डायरेक्टर संगीत सिवान का 61 साल की उम्र में इलाज के दौरान हुआ निधन…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-फिल्म निर्माता सिवन के सबसे बड़े बेटे और खुद एक निर्देशक, संगीत सिवन की अप्रत्याशित मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। निर्देशक, निर्माता और लेखक का 61 साल की उम्र में इलाज के दौरान मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। दिवंगत फिल्म निर्माता अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं जो व्यवसाय के साथ जटिल रूप से जुड़ी हुई है। बता दें, संगीत अपने भाइयों संतोष और संजीव सिवन के साथ फिल्म उद्योग में शामिल हुए और कई यादगार फिल्मों का निर्माण किया।

Advertisements
Advertisements

अपने पिता, बासु भट्टाचार्य के बेटे आदित्य भट्टाचार्य (आमिर खान और पंकज कपूर अभिनीत) द्वारा निर्देशित पहली फीचर फिल्म के लिए कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करने के बाद, संगीत तेजी से निर्देशन में चले गए। मलयालम फिल्म उद्योग में योद्धा (1992) की सफलता के साथ, उन्हें एक फिल्म निर्माता के रूप में पहचान मिली। उनकी पहली फिल्म व्यूहम (1990) ने खूब चर्चा बटोरी।

इसके बाद उन्होंने सनी देओल के साथ काम किया। हालाँकि सनी देओल की बॉलीवुड में पहली फिल्म ज़ोर (1998) ने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया, लेकिन संगीथ के निर्देशन कौशल ने उन्हें कई निर्माताओं से प्रशंसा दिलाई। एक छोटे से ब्रेक के बाद, उन्होंने चुरा लिया है तुमने (2003) और जैकी श्रॉफ की संध्या (2003) जैसी फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने कॉमेडी में हाथ आजमाया और रितेश देशमुख अभिनीत फिल्म ‘क्या कूल हैं हम’ (2005) लेकर आए। सिवन की अगली फिल्म भी रितेश के साथ थी, अपना सपना मनी मनी (2006)। 2013 में, उन्होंने यमला पगला दीवाना 2 का निर्देशन किया, जो एक कॉमेडी फिल्म थी जिसमें देओल परिवार ने अभिनय किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और उन्हें कई प्रशंसाएं भी मिलीं। 2019 में, संगीथ भ्रम नामक एक थ्रिलर वेब श्रृंखला लेकर आए।

Thanks for your Feedback!

You may have missed