T20 वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने बढ़ाई जडेजा की टेंशन, कर सकता उन्हें रिप्लेस…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का जल्द ऐलान किया जा सकता है। इस टूर्नामेंट के लिए आईपीएल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर स्क्वाड का चुनाव किया जाएगा।
भारत में आईपीएल 2024 का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का चुनाव आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल में जमकर मेहनत कर रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि वर्ल्ड कप के लिए उनका सेलेक्शन हो जाएगा। इसी बीच टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का फॉर्म अब तक कुछ खास नजर नहीं आया है। ऐसे में वर्ल्ड कप के लिए उनके सेलेक्शन पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Advertisements
Advertisements

जडेजा ने नहीं हो रहे मैचे फिनिश!
आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक जडेजा के प्रदर्शन के बारे में बात करें तो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले गए 8 मुकाबलों में 131.93 की स्ट्राइक रेट से 157 रन बनाए हैं। जडेजा का रोल टीम में एक ऐसे ऑलराउंडर का है जो फिनिशर की भूमिका भी निभा सके, लेकिन जडेजा फिनिशर की भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं। वहीं उन्होंने इन 8 मैचों के दौरान सिर्फ 4 विकेट हासिल किए हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले जडेजा का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत नहीं हैं।
जडेजा को रिप्लेस कर सकता है ये खिलाड़ी
वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को एक स्पिन ऑलराउंडर की जरूरत होगी और अगर जडेजा ऐसे ही खराब फॉर्म में रहते हैं तो उन्हें अक्षर पटेल रिप्लेस कर सकते हैं। अक्षर पटेल इस सीजन अच्छे फॉर्म में हैं। उन्होंने 9 मैचों में 132.26 की स्ट्राइक रेट से 123 रन बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 7 विकेट हासिल किए हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में उन्होंने सिर्फ 43 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली, वहीं उन्होंने एक विकेट भी हासिल किया। ऐसे में उन्हें खेलाना टीम इंडिया के लिए सही फैसला होगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed