अशोक गहलोत ने मुझसे केंद्रीय मंत्री की ऑडियो क्लिप लीक करने के लिए कहा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-अशोक गहलोत के पूर्व विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री पर कई आरोप लगाए। शर्मा, जिनसे अवैध फोन टैपिंग मामले में पूछताछ की गई थी, ने आरोप लगाया कि गहलोत ने उन्हें कैबिनेट मंत्रियों की ऑडियो क्लिप दी थी, और उनसे उन्हें मीडिया में जारी करने के लिए कहा गया था।

Advertisements
Advertisements

जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकेश शर्मा ने कहा, ”फोन टैपिंग मामले में दिल्ली में क्राइम ब्रांच द्वारा कई बार 8-9 घंटे की गहन पूछताछ के बावजूद मैं अब तक चुप था. लेकिन जो व्यक्ति फोन टैपिंग के लिए जिम्मेदार था.” इस घटना ने मुझे अधर में छोड़ दिया और मुझे इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।”

शर्मा ने दावा किया कि गहलोत ने उन्हें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य की फोन रिकॉर्डिंग दी।

“पहले, मैंने कहा था कि मुझे सोशल मीडिया के माध्यम से रिकॉर्डिंग मिली थी, लेकिन यह सच नहीं था। अशोक गहलोत ने मुझे एक पेन ड्राइव में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस नेता भंवरलाल शर्मा और संजय जैन की ऑडियो क्लिप दी थी। मैं इसे मीडिया में जारी करने के लिए कहा गया,” लोकेश शर्मा ने आरोप लगाया।

उन्होंने आगे दावा किया कि सचिन पायलट और उनके करीबी लोगों के फोन तब टैप किए गए जब यह पता चला कि वे अशोक गहलोत के नेतृत्व की समस्याओं को लेकर कांग्रेस आलाकमान के पास जा रहे थे।

“यह कहना गलत है कि अशोक गहलोत की सरकार को गिराने की कोशिश के पीछे बीजेपी का हाथ था. सचिन पायलट राज्य नेतृत्व के बारे में अपनी भावनाओं को पार्टी आलाकमान तक पहुंचाना चाहते थे. जब वह और उनके करीबी लोग हाईकमान से मिलने जाने की योजना बना रहे थे शर्मा ने कहा, ”उनके फोन टैपिंग पर लगाए गए थे।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, शर्मा ने अशोक गहलोत के साथ अपनी बातचीत की एक कथित रिकॉर्डिंग चलाई, जहां उन्होंने (गहलोत) उनसे फोन रिकॉर्डिंग के बारे में पूछा।

कथित रिकॉर्डिंग में, गहलोत ने शर्मा से पूछा कि क्या वह फोन नष्ट हो गया है जिसके माध्यम से रिकॉर्डिंग मीडिया को भेजी गई थी या नहीं, और शर्मा ने अशोक गहलोत से कहा कि उन्होंने मीडिया को बताया था कि उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से ऑडियो रिकॉर्डिंग प्राप्त हुई थी।

”उन्हें (गहलोत) लगा कि मैंने फोन नष्ट नहीं किया है. 26 नवंबर 2021 को मेरे दफ्तर पर एसओजी की छापेमारी हुई थी. यह हमारे पूर्व मुख्यमंत्री की सच्चाई है कि कैसे वह अपने फायदे के लिए लोगों का इस्तेमाल करते हैं और फिर उन्हें छोड़ देते हैं शर्मा ने कहा, ”रिकॉर्डिंग में मेरी कोई भागीदारी नहीं थी, चाहे वह वैध हो या अवैध, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रिकॉर्डिंग कराई और मुझे एक पेन ड्राइव में दी।”

शर्मा ने दावा किया कि सचिन पायलट के राजस्थान के मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं को विफल करने की कोशिश के पीछे अशोक गहलोत थे।

“यह राजस्थान में अशोक गहलोत की जिद है जो सोचते हैं कि उनके अलावा कोई भी राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बने। अशोक गहलोत ने कांग्रेस आलाकमान को भी धोखा दिया जिन्होंने उनका समर्थन किया था। अशोक गहलोत जैसलमेर में तनोट माता मंदिर में गए थे उन्होंने मुझे फोन करके यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि यह खबर दिखाई जाए कि जो विधायक शांति धारीवाल के आवास पर एकत्र हुए हैं, वे उनमें से किसी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन सचिन पायलट को नहीं,” शर्मा ने कहा।

शर्मा ने एक अन्य फोन रिकॉर्डिंग भी चलाई, यह राजस्थान पेपर लीक के संबंध में गहलोत और शर्मा के बीच कथित बातचीत के बारे में थी।

“अशोक गहलोत बहुत थे पेपर लीक मामले में कार्रवाई को लेकर आशंकित हैं। लोकेश शर्मा ने आरोप लगाया, ”किसी तरह आरोपी डीपी जारोली के खिलाफ कार्रवाई को विफल करने का प्रयास किया गया।”

शर्मा ने कहा, “मेरे पास जो सबूत हैं, मैं उन्हें मौजूदा सरकार के साथ साझा करने के लिए तैयार हूं। राज्य के लोगों को (पूर्व) सरकार के दो चेहरों को जानना चाहिए, एक खुले में और एक पर्दे के पीछे।”

लोकेश शर्मा ने आगे दावा किया कि कांग्रेस शासन के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ था जब अशोक गहलोत शीर्ष पर थे।

“कोविड-19 महामारी के दौरान उपकरणों की खरीद में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ। खनन घोटाला हुआ। ग्रामीण और शहरी खेलों में घोटाले हुए। महिलाओं को मोबाइल फोन वितरित करने की योजना में (अशोक गहलोत के कार्यकाल में) घोटाला हुआ।” शासन), “शर्मा ने आरोप लगाया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed