MI vs RCB: सूर्यकुमार, इशान और बुमराह ने आरसीबी को दिया मात…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और जसप्रित बुमरा ने गुरुवार 11 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी को उचित हार दी। 197 रनों का पीछा करते हुए, MI ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अपनी दूसरी जीत हासिल करने के लिए केवल 15.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच की दूसरी पारी में किशन (34 रन पर 69 रन), रोहित शर्मा (38 रन) के रूप में आरसीबी के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ गईं।( 24 रन पर) और सूर्यकुमार यादव (19 रन पर 52 रन) ने एमआई को उस दिन जोरदार जीत दिलाई।

Advertisements
Advertisements

आरसीबी सीज़न की अपनी पांचवीं हार के साथ डूब गई, टूर्नामेंट के मौजूदा सीज़न में इतनी हार तक पहुंचने वाली पहली टीम। आरसीबी इतनी खराब दिख रही थी कि शुरू से अंत तक वे एमआई के किसी भी बल्लेबाज को नियंत्रित करने में विफल रहे। निचले क्रम में आए हार्दिक पंड्या, तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों ने अपनी पहली ही गेंद पर बाउंड्री लगा दी, जो मुंबई फ्रेंचाइजी के लिए एक बड़ी जीत साबित हुई।

कम से कम तटस्थ लोगों या भारतीय क्रिकेट के प्रशंसकों के लिए, अच्छी खबर शायद यह थी कि ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव दोनों कुछ दिलचस्प स्ट्रोक खेल के साथ फॉर्म में लौट आए। जहां इशान ने एक अविश्वसनीय बयान देने के लिए आक्रमण किया, वहीं सूर्यकुमार ने भी इसे दोगुना कर दिया – जिससे सभी को पता चल गया कि वह चोट के कारण केवल ‘अस्थायी रूप से बाहर’ थे और उन्होंने अपनी चमक नहीं खोई है।

सूर्यकुमार यादव ने 17 गेंदों में अर्धशतक बनाया, जो टूर्नामेंट में एमआई बल्लेबाज द्वारा लगाया गया संयुक्त दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है, जिससे आरसीबी द्वारा निर्धारित लक्ष्य वास्तव में उससे कम से कम 50-60 कम दिख रहा है। MI के बल्लेबाजों ने दिन में 15 छक्के और 18 चौके लगाए – 162 रन – 197 रन के लक्ष्य का सिर्फ बाउंड्री में। बेंगलुरु टीम के खिलाफ एमआई बल्लेबाजों का इस तरह का दबदबा था।

मुंबई के कप्तान को लेकर एक बार फिर ड्रामा हुआ। जब वह बल्ला लेकर मैदान में उतरे तो एक बार फिर उनकी आलोचना हुई, लेकिन इससे उनमें कोई फर्क नहीं पड़ा। पंड्या ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया और फिर रनों का अंबार लगा दिया. पंड्या सिर्फ 6 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे मुंबई की भीड़ उमड़ पड़ी। हाल ही में 2023 की दूसरी छमाही तक भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले ऑलराउंडर के लिए खुशी खुशी में बदल गई।

वानखेड़े स्टेडियम में हार्दिक पंड्या की मुंबई द्वारा पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजे जाने के बाद आरसीबी की शुरुआत सबसे खराब रही। जसप्रित बुमरा के दिलचस्प शुरूआती स्पैल में विराट कोहली सामान्य दिखे। कोहली पावरप्ले में टिकने में नाकाम रहे और मैच के तीसरे ओवर में एक गेंद विकेटकीपर के पास चली गई। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक की एक दुर्लभ विफलता में कोहली ने 9 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाए।

दिन में तीसरे नंबर पर उतरे डेब्यूटेंट विल जैक्स ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन आकाश मधवाल (चौथे ओवर में) के खिलाफ 6 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी को रजत पाटीदार और फाफ डु प्लेसिस के रूप में अपना तारणहार मिला, जिन्होंने अब तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

Thanks for your Feedback!

You may have missed