ये था क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह का बैकअप प्लान…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-भारत के अब तक के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में प्रसिद्धि पाने से पहले, जसप्रित बुमरा ने अपनी यात्रा पर विचार किया और अपनी आकांक्षाओं पर प्रकाश डाला।

Advertisements
Advertisements

जियो सिनेमा के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, बुमराह और उनकी पत्नी संजना गणेशन ने उनके व्यक्तिगत और क्रिकेट जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। चर्चाओं के बीच, एक विषय जिसने महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया, वह था बुमराह के कनाडा में स्थानांतरित होने की पहले से मानी जाने वाली संभावना। बुमराह ने खुलासा किया कि उन्होंने और उनके परिवार ने अपने करियर के लिए संभावित बैकअप योजना के रूप में कनाडा जाने पर विचार किया था।

“आप कनाडा जाना चाहते थे और वहां एक नया जीवन स्थापित करना चाहते थे?” संजना ने बुमराह से पूछा,बुमराह ने कहा, “हर लड़का कुछ बड़ा करने का सपना देखता है और क्रिकेटर बनने की कोशिश करता है। आप किसी भी सड़क पर जाएं और वहां पांच खिलाड़ी होंगे जो भारत के लिए खेलना चाहते हैं, इसलिए आपके पास एक बैकअप योजना होनी चाहिए। मेरा रिश्तेदार कनाडा में रहते हैं इसलिए हमने सोचा था कि मैं यहीं अपनी शिक्षा पूरी करूंगा और फिर कनाडा चला जाऊंगा,”

बुमराह ने यह भी बताया कि उनकी मां के इस पर पुनर्विचार करने के फैसले के कारण अंततः यह योजना विफल हो गई।”सबसे पहले हमने एक परिवार के रूप में यात्रा करने का फैसला किया था, लेकिन मेरी माँ एक स्कूल प्रिंसिपल बन गई थीं, इसलिए वह जाना नहीं चाहती थीं क्योंकि यह रहने के लिए एक अलग जगह है, अलग-अलग संस्कृतियाँ हैं। इसलिए मैं बहुत खुश हूं और बहुत भाग्यशाली हूं कि चीजें मेरे लिए काम कर गईं, अन्यथा मैं कनाडाई टीम के लिए खेलने और वहां कुछ करने की कोशिश करता। खुशी है कि यह यहां काम कर गया। मैं भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहा हूं।”

बुमराह हाल ही में मुंबई इंडियंस के लिए तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने और इंडियन प्रीमियर लीग में 150 विकेट के आंकड़े तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे तेज गेंदबाज बने। उन्होंने आईपीएल में केवल 124 मैचों में 150 विकेट के आंकड़े तक पहुंचकर रिकॉर्ड ट्रैकर्स को इतिहास की किताबों को फिर से लिखने पर मजबूर कर दिया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed