‘अपनी राजनीति के लिए इतिहास खराब न करें…’, सुभाष चंद्र बोस के पोते ने लगाई कंगना को फटकार…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-चंद्र कुमार बोस ने कंगना को फटकार लगाते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, राजनेता, दूरदर्शी थे. वह एकमात्र ऐसे नेता थे, जो भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए भारत के सभी समुदायों को एकजुट कर सकते थे.

Advertisements
Advertisements

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल की मंडी सीट से बीजेपी कैंडिडेट कंगना रनौत की उस टिप्पणी के लिए आलोचना की है, जिसमें कंगना ने सुभाषचंद्र बोस को भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया था. सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने X पर एक पोस्ट में कहा कि किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए.

चंद्र कुमार बोस ने कंगना को फटकार लगाते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, राजनेता, दूरदर्शी थे. वह एकमात्र ऐसे नेता थे, जो भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए भारत के सभी समुदायों को एकजुट कर सकते थे. नेताजी के प्रति वास्तविक सम्मान उनकी विचारधारा का अनुसरण करना होगा.

चंद्र कुमार बोस ने पिछले साल सितंबर में यह कहते हुए भाजपा से इस्तीफा दे दिया था कि उनके सिद्धांत पार्टी के साथ मेल नहीं खाते हैं. उनका इस्तीफा इंडिया बनाम भारत विवाद के बीच आया था.

क्या कहा था कंगना ने?

कंगना रनौत ने कहा था कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत के पहले प्रधानमंत्री थे, न कि जवाहरलाल नेहरू. कंगना के इस बयान के बाद जब उनकी आलोचना हुई तो उन्होंने instagram पर एक लेख का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उन्हें ट्रोल करने वालों से इतिहास पढ़ने की नसीहत दे डाली थी. इस लेख में कहा गया था कि नेताजी ने 1943 में सिंगापुर में आजाद हिंद सरकार बनाई और खुद को पहला प्रधानमंत्री घोषित किया था. कंगना ने पोस्ट कर कहा था कि अगर मैं आपके आईक्यू से बहुत आगे बोलती हूं तो आप मान लेते हैं कि मुझे जानकारी नहीं होगी. बल्कि ये मजाक आप पर है और ये बहुत ही घटिया है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed