डीसी के निर्देश का अवहेलना :- अतिक्रमण हटाओ अभियान में सुस्ती बरत रहा गम्हरिया अंचल, धडल्ले से सरकारी जमीन पर निर्माण कार्य जारी…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर:- सरायकेला डीसी रविशंकर शुक्ला के आदेश के बाद भी सरकारी भखंड से अतिक्रमण नहीं हटाया गया।  आदित्यपुर से शनिवार को अतिक्रमित भूमि को कब्जा मुक्त कराने के बाद अंचल कार्यालय फिर सभी मामले को ठंढे बस्ते में डाल दी। इधर नगर निगम के सतबहिनी जमालपुर, वार्ड संख्या पांच के आदर्श नगर के शिव हनुमान मंदिर के समीप अतिक्रमण नहीं हटाया गया। बताया गया कि इस क्षेत्र में अतिक्रमण के पूरा मामला हल्का कर्मचारी राजेश्वर पंडित की देखरेख में चलता है। रिहायशी क्षेत्र की यहां जमीन की कीमत 20 से 25 लाख रुपए कट्ठा होने से इसमें अंचलकर्मी काफी कमा लेते हैं। बताया गया कि वार्ड संख्या पांच में सरकारी भूखंड को खरीदकर घर बनाने के मामले को डीसी ने गंभीरता से लेते हुए सीओ को कार्रवाई का निर्देश दिया था। इधर, आदित्यपुर थानांतर्गत गम्हरिया जमालपुर मौजा स्थित खाता नंबर 57, प्लाट नंबर 92 व 77 में सरकारी जमीन पर चार मंजिला मकान बनाया जा रहा है। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त खाता और प्लाट की जमीन पूरी तरह से सरकारी है। यहां एक दबंग व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर चार मंजिला मकान बनाया जा रहा है। ग्रामीणों ने गम्हरिया सीओ गिरेंद्र टूंटी को ज्ञापन सौंप जांच कर कार्रवाई की मांग की थी। किंतु इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Advertisements
Advertisements

गम्हरिया अंचल क्षेत्र के वाणी विद्या मंदिर स्कूल रोड से सटे आदर्श नगर शिव-हनुमान मंदिर के समीप महेंद्र यादव नामक व्यक्ति ने भृगु नाथ  सिंह को सरकारी जमीन बेच दी है।  उस पर धड़ल्ले से निर्माण कार्य कर रहा है। इस मामले की जानकारी करीब एक माह पूर्व सीओ को दी गई थी। किंतु उनकी ओर से अभी तक निर्माण कार्य नही रोका गया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed