अखिल भारत विवेकानंद युवा महामंडल का 55 वॉ राष्ट्रीय युवा ट्रेनिंग शिविर का हुआ शुभारंभ

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

मेदनीपुर: अखिल भारत विवेकानंद युवा महामंडल का 55 वॉ राष्ट्रीय युवा ट्रेनिंग शिविर 25दिसंबर से30 दिसंबर 2023 तक नाचीपुर आदिवासी उच्च विद्यालय पश्चिम मेदनीपुर, मेदनीपुर पश्चिमबंगाल में कल यानी पच्चीस दिसंबर से आरंभ हुआ । इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्रीमत स्वामी सोम देवानंद जी महाराज अध्यक्ष रामकृष्ण मठ पुरी ओडिशा के द्वारा हुआ ।स्वामी सोम देवानंद जी महाराज ने स्वामी जी के आदर्शों को अपने जीवन में अभ्यास करने के लिए युवाओं को प्रेरित किया उन्होने कहा कि आज समाज एवं देश में चरित्र का हनन हो रहा है युवाओं में चरित्र गठन की कमी पाई जा रही है अतः स्वामीजी के उन आदर्शों को जो चरित्र गठन के लिए ज़रूरी है उसे अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया । सत्यता ,पवित्रता और चरित्र गठन को अपने देश और समाज के लिए युवाओं को ग्रहण करना चाहिए ।इस कार्यक्रम में प्रतिवर्ष देश के विभिन्न हिस्सों से क़रीब 1502 छात्र छात्राएँ हिस्सा लेते हैं ।उद्घाटन समारोह में युवाओं के साथ -साथ आस -पास के क्षेत्रों से भक्तगण भी शामिल हुए ।

Advertisements
Advertisements

इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन अखिल भारत विवेकानंद युवा महामंडल द्वारा किया जाता है युवा महामंडल के इस ट्रेनिंग शिविर में युवाओं के चरित्र गठन में काफ़ी हद तक सफलता प्राप्त हुई ऐसी धारणा महामंडल के कार्यकारी सदस्यों की बतायी जाती है । अखिल भारत युवा विवेकानंद युवा महामंडल का उद्देश्य स्वामीजी के लिए के आदर्शों के द्वारा देश के युवा वर्ग में चरित्र गठन एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए मार्गदर्शन करना है साथ ही एक सुसंस्कृत चरित्रवान व्यक्ति का निर्माण करना है ।

See also  बोड़ाम के उप डाकपाल ऑफिस में छलकाते हैं जाम- video

इस प्रशिक्षण शिविर में स्वामी जी केजीवन और उनके आदर्शों को युवाओं तक पहुँचाना ,भारत के सांस्कृतिक विरासत और स्वामी विवेकानंद स्वामी जी का युवाओं को आह्वान आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी ।कार्यक्रम में महामंडल के महामंत्री अमित कुमार दत्ता , महामंडल चाहिए के अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह ,रामकृष्ण मठ और रामकृष्ण मिशन आश्रम मालदा के सचिव स्वामी त्याग रूपा नंद जी महाराज ,कार्यकारी समिति के सदस्य अरुणाभ सेन गुप्ता और इस ट्रेनिंग शिविर में अपने विचार युवाओं के समक्ष रखेंगे ।मुख्य अतिथि श्रीमत स्वामी सूदिधानन्दजी महाराज ,अध्यक्ष ,अद्वैत आश्रम ,मायावती के द्वारा कार्यक्रम का समापन समारोह 30 दिसंबर 2023 को होगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed