गगनजीत भुल्लर ने टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप में 64 के साथ बनाई शुरुआती बढ़त

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: पूर्व चैंपियन गगनजीत भुल्लर ने आठ अंडर 64 के साथ शुरुआती बढ़त बनाई और इस तरह टाटा स्टील पीजीटीआई के सीज़न-एंडिंग इवेंट, 3 करोड़ रुपये की इनामी राशि वाली टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप 2023 के पहले राउंड में दो शॉट की बढ़त बना ली, जो जमशेदपुर के बेल्डीह और गोलमुरी गोल्फ कोर्स में खेला जा रहा है।

66 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहने वाले सात खिलाड़ी थे कार्तिक शर्मा, एन थंगाराजा, अंगद चीमा, शमीम खान, दिव्यांशु बजाज, अर्जुन प्रसाद और खालिन जोशी।

टूर्नामेंट के पहले राउंड में मैदान के आधे खिलाड़ी ने अपने पहले नौ होल गोलमुरी गोल्फ कोर्स में और दूसरे नौ होल बेल्डीह गोल्फ कोर्स में खेले, जबकि मैदान के दूसरे आधे खिलाड़ी ने पहले बेल्डीह और उसके बाद गोलमुरी में खेला। यह प्रारूप जमशेदपुर में टूर्नामेंट के अगले तीन राउंड के लिए भी अपनाया जाएगा, जिसमें राउंड के लिए पार 72 होगा।

एशिया में अपनी हालिया जीत से उत्साहित गगनजीत भुल्लर की शुरुआत किसी सपने के जैसी रही, उन्होंने अपने पहले तीन होल में बर्डी बनाई और उसके बाद चौथे होल में ईगल बनाया। 12 अंतर्राष्ट्रीय खिताबों के विजेता, पैंतीस वर्षीय भुल्लर ने दूसरे और तीसरे, दोनों पार-5 पर, दो-पट स्थापित करने के लिए अपने प्रयास के साथ हरे रंग की बढ़त हासिल की। इसके बाद उन्होंने चौथे पर ईगल के लिए कोशिश की। नौवें होल पर गगनजीत ने 20 फुट की दूरी से पट बनाकर दिन का अपना स्कोर छह अंडर कर लिया।

11वें होल पर बोगी भुल्लर के लिए ज्यादा चिंता का कारण नहीं बनी क्योंकि उसके बाद उन्होंने तीन बर्डी के साथ मजबूत वापसी की। इस प्रकार गगनजीत सभी पांच पार-5 होल में से प्रत्येक पर बर्डी के साथ बढ़त बनाने में सफल रहे।

2020 में प्रतियोगिता जीतने वाले गगनजीत ने कहा, “खेल अच्छा चल रहा है और आज पहले चार होल में पांच अंडर के साथ मेरी अविस्मरणीय शुरुआत हुई। मैंने रेगुलेशन में 16 ग्रीन बनाकर और इसे अच्छी तरह से ड्राइव करके, विशेषकर गोलमुरी में, खुद को बर्डी के कई मौके दिए। मैं बेल्डीह में बैक-नाइन पर दो फ़ेयरवेज़ से चूक गया।

“हमारे यहां बहुत अलग तरह की व्यवस्था है क्योंकि हम प्रत्येक राउंड को दो कोर्स में खेलते हैं। हालाँकि, मैं इसके लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार था क्योंकि मैंने पहले भी यह प्रारूप जमशेदपुर में खेला था। जब कोई एक मार्ग से दूसरे मार्ग पर जाता है तो ग्रीन स्पीड के अनुकूल होने के लिए कुछ होल्स की आवश्यकता होती है। आज जब मैं गोलमुरी से बेल्डीह की ओर बढ़ा तो अलग-अलग ग्रीन स्पीड का आदी होने में मुझे कुछ होल्स लगे लेकिन उसके बाद सब कुछ सहज रहा।”

गत चैंपियन
चिक्कारंगप्पा एस 70 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 23वें स्थान पर हैं, जबकि 2019 और 2021 के विजेता उदयन माने एक शॉट पीछे संयुक्त रूप से 36वें स्थान पर हैं।

टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग लीडर ओम प्रकाश चौहान 72 के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 47वें स्थान पर हैं।

जमशेदपुर के दो पेशेवर करण टांक (72) और कुरुष हीरजी (75) क्रमशः संयुक्त 47वें और संयुक्त 66वें स्थान पर रहे।

राउंड 1 लीडरबोर्ड:

64: गगनजीत भुल्लर

66: कार्तिक शर्मा, एन थंगाराजा, अंगद चीमा, शमीम खान, दिव्यांशु बजाज, अर्जुन प्रसाद, खालिन जोशी

67: अक्षय शर्मा

Advertisements
Advertisements

Thanks for your Feedback!

You may have missed