टाटा स्टील जमशेदपुर में स्लैग गेट गार्डन का हुआ उद्घाटन

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: टाटा स्टील जमशेदपुर वर्क्स में स्लैग गेट के पास एक आइलैंड गार्डन का उद्घाटन प्रोबाल घोष, वाईस प्रेसिडेंट, शेयर्ड सर्विसेज और राजीव मंगल, वाईस प्रेसिडेंट, सेफ्टी, हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी के द्वारा टाटा वर्कर्स यूनियन (टीडब्ल्यूयू) के वरिष्ठ पदाधिकारियों व अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में सोमवार को किया गया।

Advertisements
Advertisements

स्लैग गेट के पास का क्षेत्र यातायात संचालन के लिए बहुत असुरक्षित हो गया है, जहां स्लैग गेट के माध्यम से भारी वाहनों की लगातार आवाजाही के कारण दुर्घटनाएं होने की संभावना रहती है। आईबीएमडी (इंडस्ट्रियल बाय प्रोडक्ट मैनेजमेंट डिपार्टमेंट) से संबंधित वाहन भी नियमित रूप से स्लैग डंपिंग पिट से राम मंदिर यार्ड (RAMY) और स्लैग ग्रेनुलेशन प्लांट से एचएसएम (हॉट स्ट्रिप मिल) गेट तक चलते हैं।

खतरों को कम करने की दिशा में, यातायात की सुरक्षित आवाजाही के लिए पेवमेंट क्वालिटी कंक्रीट (पीक्यूसी) सड़क के साथ एक गोल चक्कर विकसित किया गया है। चौराहे को विभिन्न पौधों की प्रजातियों के साथ 250 वर्ग मीटर के एक आइलैंड गार्डन के रूप में भी विकसित किया गया है। यह कार्य स्पेयर्स एंड सर्विसेज डिवीजन के तहत इंजीनियरिंग सर्विसेज द्वारा निष्पादित किया गया था।

इस अवसर पर वी के त्रिपाठी, चीफ, स्पेयर्स एंड सर्विसेज, दीपांकर दासगुप्ता, एग्जीक्यूटिव इंचार्ज, आईबीएमडी, अमित रंजन चक्रवर्ती,

चीफ एनवायरनमेंट मैनेजमेंट, अखिलेश कुमार मिश्रा, चीफ, ऑपरेशन्स आईबीएमडी जमशेदपुर एंड न्यू इनिशिएटिव्स, टीडब्ल्यूयू के वाईस प्रेसिडेंट शैलेश कुमार सिंह, जेनरल सेक्रेटरी टीडब्ल्यूयू सतीश कुमार सिंह समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Thanks for your Feedback!