सरायकेला जिला में कई बालू घाटों पर एसडीएम पारुल सिंह के नेतृत्व में छापेमारी, अवैध भंडारण पर कारवाई का निर्देश, आर आई टी थाना क्षेत्र समेत अन्य घाटों में मिले कई मजूदरों को दी गई चेतावनी…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर:- जिले में बालू के अवैध उत्खनन और भंडारण के खिलाफ सरायकेला एसडीएम पारुल सिंह के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने बड़ी कारवाई की है। बीते दिनों लगातार शिकायत मिल रही थी की खरकई नदी के विभिन्न नदी घाटों से बालू माफिया अवैध उत्खनन का काम कर रहा है, जिसके बाद एसडीएम के नेतृत्व में आरआईटी थाना क्षेत्र के राधास्वामी तथा मार्ग संख्या 7 बालू घाट पर दबिश दी। जिसमे मौके पर बोरा में भरकर बालू का अवैध उत्खनन करते कुछ मजदूर मिले, एसडीएम ने उन्हें चेतावनी दी है। वहीं अवैध बालू भंडारण को सीज करने का निर्देश आरआईटी पुलिस को दी गई है। एसडीएम आदित्यपुर, आरआईटी और गम्हारिया थाना क्षेत्र के कई बालू घाटों पर छापेमारी की है। कांड्रा थाना क्षेत्र के मानिकुई में भी बालू के अवैध भंडारण को सीज करने का निर्देश दिया गया, वहीं बालू का अवैध उत्खनन करते ट्रैक्टर भी मिला है। बता दें की आरआईटी, आदित्यपुर थाना क्षेत्र में बालू माफिया स्कूटी से बालू का अवैध उत्खनन कर रहे है, इस शिकायत पर एसडीएम बालू घाटों पर छापेमारी की है। एसडीएम के साथ गम्हारिया सीओ गिरेंद्र टूटी तथा संबंधित थानों के पुलिसकर्मी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements

स्कूटी से बालू का हो रहा अवैध उत्खनन

प्रशासन की सख्ती के कारण बालू माफिया काफी संख्या में स्कूटी का जुगाड कर रखा है, मजदूरों को स्कूटी के साथ प्रत्येक बोरा 40 रुपए मजदूर को भुगतान माफिया करते है, वहीं बालू माफिया प्रति बोरा 60 से 100 रुपए का भुगतान किया करता है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed