जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एशियन किड्स स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप 2023 का हुआ उद्घाटन

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: एशियन किड्स स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप 2023 का उद्घाटन आज जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुआ, जिसमें युवा प्रतिभागियों ने पहले दिन आयोजित कार्यक्रम के दौरान असाधारण कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

टाटा स्टील के सुरक्षा, स्वास्थ्य और स्थिरता के उपाध्यक्ष राजीव मंगल, वाइस प्रेसिडेंट, सेफ्टी, हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी, टाटा स्टील इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे, उनके साथ एंटरप्राइज क्लाइंबिंग के सीईओ बेनोइट बेलियर भी सम्मानित अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए। उद्घाटन के दौरान इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन के मानद सचिव कीर्ति पेस और इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ स्पोर्ट क्लाइंबिंग (आईएफएससी) एशिया के महासचिव रसिप इन भी उपस्थित थे।

इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन (आईएमएफ) और आईएफएससी एशिया के सहयोग से टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन (टीएसएएफ) द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में आज 11 एशियाई देशों की भागीदारी देखी गई।

11 विविध एशियाई देशों से आए कुल 91 प्रतिभागियों ने यूथ सी (आयु 10 और 11 वर्ष) और यूथ डी (आयु 12 और 13 वर्ष) श्रेणियों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। यह आयोजन प्रतिभा और दृढ़ संकल्प को प्रोत्साहित करने, सौहार्द और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा देने का वादा करता है।

उद्घाटन समारोह एक भव्य कार्यक्रम था, जिसमें एक मनमोहक जनजातीय नृत्य प्रस्तुत किया गया, जिसे फ़िरकल नृत्य के नाम से जाना जाता है। क्षेत्र की पारंपरिक संस्कृति में गहराई से निहित इस नृत्य शैली ने कार्यक्रम में एक जीवंत और सांस्कृतिक पहलू जोड़ा, जिससे दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। उत्सव के माहौल को और बढ़ाते हुए, प्रेम ज्योति प्रांगण के बैंड ने जोशीले संगीत प्रस्तुति के साथ प्रतिभागी देशों का स्वागत किया। क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करते हुए गणमान्य व्यक्तियों को पारंपरिक शॉल और सोहराई कला केस से सम्मानित किया गया।

युवा प्रतिभागियों ने आज यूथ सी (उम्र 10 और 11 वर्ष) और यूथ डी (उम्र 12 और 13 वर्ष) श्रेणियों में अपना कौशल दिखाया।



उद्घाटन के दिन स्पीड क्लाइंबिंग का रोमांचक खेल देखने को मिला और प्रतिभागियों ने असाधारण कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया। विभिन्न श्रेणियों में विजेता इस प्रकार हैं:



श्रेणी

रैंक

नाम

देश

यूथ डी महिला

1st

लेयना क्लेयर सिंह

सिंगापुर

2nd

एवेलिना स्टेसेलोविच

कजाकिस्तान

3rd

ध्रुवी गणेश पडवाल

भारत

यूथ डी पुरुष

1st

इवान स्टेट्सेंको

कजाकिस्तान

2nd

येरखान एइदारखानुली

कजाकिस्तान

3rd

तिन्न थीराजारुवत

थाईलैंड

यूथ सी पुरुष

1st

पाओ क्विचोवाथा

थाईलैंड

2nd

डेनवर चुआ जित एन

सिंगापुर

3rd

शूलिन राकेश नेवे

भारत

यूथ सी महिला

1st

रैचमोन थोंगबाई

थाईलैंड

2nd

कन्यानात् अर्सकित

थाईलैंड

3rd

अमियरा खोसला

भारत



यह आयोजन प्रतिभागियों और आगंतुकों को एक रोमांचक अनुभव प्रदान करता है। इसका समापन 10 दिसंबर को होगा।

विशेष रूप से, यह लगातार दूसरे वर्ष है जब टाटा स्टील अपनी टीएसएएफ जमशेदपुर फैसिलिटीज में एशियन किड्स स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप 2023 की मेजबानी कर रही है जो अंतरराष्ट्रीय मानकों द्वारा प्रमाणित है।

Advertisements
Advertisements

Thanks for your Feedback!

You may have missed