धनतेरस और दीपावली को लेकर सज गए बाजार, सोने-चांदी के आभूषणों की जबरदस्त मांग, मुकेश ज्वेलर्स में मिल रही भारी छूट…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- दीपावली और धनतेरस पर्व को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है। दुकानों में अच्छी-खासी चहलपहल देखने को मिल रही है। शाम होती ही बाजार ग्राहकों से भर जा रहे हैं।


रंग-बिरंगे बल्ब से लेकर मिट्टी के दीए से बाजार पट गया है। रंग-बिरंगी झालरों 50 से लेकर 500 तक में उपलब्ध है। घूमने वाले रंगीन बल्ब की भी खूब मांग है।

मिट्टी के दीए एवं कुल्हिया-चुकिया खरीदने के लिए भी लोग जुट रहे हैं। बाजार में मिट्टी का दिया 100 रुपये सैंकड़ा बिक रहा है। कुल्हिया, चुकिया, ढक्कन आदि का मूल्य बडा छोटा के आधार पर है। कपड़े और ज्वेलरी दुकान में भी सभी तरह के आकर्षक आइटम भर गए हैं।


ज्वैलरी दुकानों पर बढ़ी आभूषणों की मांग

ज्वैलरी दुकानों में खरीदार ऑर्डर देने आ रहे हैं। मुकेश ज्वैलर्स के मालिक जगन्नाथ प्रसाद ने बताया कि धनतेरस- दीपावली पर्व के मद्देनजर कई आकर्षक आइटम बनाए जा रहे हैं। साथ ही मेकिंग चार्ज में भारी छूट भी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति के साथ-साथ विक्टोरिया सिक्के की उपलब्धता भी रखी गई है। सोना चांदी और हीरे के आभूषण भी ग्राहकों के लिए उचित मूल्य पर उपलब्ध है।

सज चुकी मिठाई और पकवानों की दुकानें

दीपावली पर्व को लेकर मिठाई दुकानदारों में भी तैयारी तेज कर दी है। दीपावली पर्व को लेकर विभिन्न प्रकार के आइटम बनाए जा रहे हैं। काजू बर्फी, काजू, गजक, काजू और केसर आदि कई प्रकार की बर्फी बनाई गई है।

Advertisements
Advertisements

धनतेरस आज ही मनाया जा रहा है । बाजारों में चहल-पहल भी बढ़ चुकी है। रंग-बिरंगी बल्ब से लेकर मिट्टी के दीए से बाजार पट गया है। रंग-बिरंगी झालरों से पूरा बाजार जगमग हो रहा है। दीपावली पर्व को लेकर मिठाई और पकवान की दुकानें भी सज चुकी हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed