आदित्यपुर: मनचलों अब हो जाओ सावधान, अब “नारी शक्ति” पेट्रोलिंग के जिम्मे है महिला सुरक्षा की कमान, “देखें.video…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर: सरायकेला जिला पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा के प्रति सजगता को लेकर नई पहल की शुरुआत की गई है. पुलिस अधीक्षक डॉ बिमल कुमार के निर्देश पर अब महिलाओं को सुरक्षित रखने और रोडसाइड रोमियो, मनचलों पर नकेल कसने के उद्देश्य से महिला शक्ति पेट्रोलियम की शुरुआत की गई है.

Advertisements
Advertisements

 

देखें video महिला शक्ति पेट्रोलिंग टीम को हरी झंडी दिखाते हुए एसपी डॉ बिमल कुमार..

 

बता दे सड़कों पर महिलाओं को सुरक्षित करने के उद्देश्य से राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर सरायकेला एसपी डॉ. बिमल कुमार ने सरायकेला जिले के शहरी थाना क्षेत्र में “महिला शक्ति पेट्रोलियम” की शुरुआत की है. बुधवार को आदित्यपुर थाना परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एसपी ने महिला शक्ति पेट्रोलिंग पार्टी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

 

 

इस मौके पर मौजूद सरायकेला एसपी डॉ. बिमल कुमार ने बताया कि शुरुआती दौर में जिले के महत्वपूर्ण थाना क्षेत्र जैसे आदित्यपुर, गम्हरिया, कांड्रा एवं आरआईटी थाना क्षेत्र में महिला शक्ति पेट्रोलिंग कार्य करेगी, इस पेट्रोलिंग पार्टी में आठ महिला पुलिसकर्मी समेत महिला पुलिस पदाधिकारी मुस्तैद रहेंगे. प्रतिदिन सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक यह पेट्रोलिंग पार्टी कार्यरत रहेगी. महिला शक्ति पेट्रोलिंग पार्टी से संपर्क को लेकर जिला पुलिस द्वारा हेल्पलाइन नंबर- 9798302490 भी जारी किया गया है.

 

 

वही महिला सुरक्षा छेड़खानी जैसे अपराध रोकने के उद्देश्य से शुरू किए गए महिला शक्ति पेट्रोलिंग प्रमुख रूप से सड़कों समेत स्कूल एवं कॉलेज के आसपास विशेष तौर पर निगरानी रखेगी. इसके अलावा महिला संस्थानो के आसपास महिलाओं के आने एवं जाने के वक्त टीम सक्रिय रहकर कार्य करेगी. एसपी ने बताया कि फिलहाल रात्रि 8 बजे तक महिला पेट्रोलिंग पार्टी कार्यरत रहेगी आगे महिला पुलिस बल प्राप्त होने के बाद इसे रात्रि में भी विस्तार किया जाएगा.

बाईट-

बिमल कुमार ( एसपी -सरायकेला )

Thanks for your Feedback!