टाटा स्टील ने 10.8 MWp फ्लोटिंग सोलर प्रोजेक्ट शुरु किया, जिससे जमशेदपुर में सौर ऊर्जा उत्पादन 20.34 MWp तक बढा

0
Advertisements
Advertisements


जमशेदपुर: टाटा स्टील के जमशेदपुर प्लांट में अपर कूलिंग पॉन्ड पर 10.8 MWp क्षमता का एक फ्लोटिंग सोलर पावर प्रोजेक्ट आज चालू किया गया। इसके साथ, एक हवाई अड्डे सहित जमशेदपुर में टाटा स्टील की विभिन्न सुविधाओं में कुल 20.34MWp की सौर परियोजनाएं चालू की गई हैं।

इस परियोजना को टाटा पावर द्वारा अपने सभी लोकेशन्स पर रूफ टॉप, फ्लोटिंग और ग्राउंड माउंटेड सौर पैनलों के संयोजन के साथ कुल 41MWp की स्थापना के लिए टाटा स्टील के साथ बड़े समझौते के तहत शुरू किया गया है।

इससे पहले, सेंट्रल वेयरहाउस, कोल्ड रोलिंग मिल, वायर रॉड मिल और हॉट स्ट्रिप मिल में कुल 7.65 MWp की रूफ टॉप सौर परियोजनाएं; और सोनारी हवाई अड्डे पर 2 मेगावाट की ग्राउंड-माउंटेड सौर परियोजना पहले ही चालू हो चुकी है।

टाटा स्टील में, सस्टेनेबिलिटी हमेशा एक मुख्य सिद्धांत रहा है जो इसके कारोबार दर्शन में अंतर्निहित है और चिन्हित लक्ष्यों को प्राप्त करने की दीर्घकालिक, समग्र दृष्टि से समर्थित है। इसकी सस्टेनेबिलिटी संबंधी साख को सुदृढ़ करने के लिए वैल्यू चेन में कई निश्चित कदम उठाए गए हैं। हाल के दिनों में, इसके परिचालन स्थानों पर सौर और गैर-पारंपरिक ऊर्जा स्रोतों से बिजली उत्पादन में तेजी आई है। टाटा स्टील स्वच्छ ऊर्जा समाधानों की खोज और अपने नवीकरणीय ऊर्जा फुटप्रिंट का विस्तार जारी रखे हुए है।

Advertisements
Advertisements
See also  करीम सिटी कॉलेज के मास कम्युनिकेशन विभाग में प्रोफेशनल फोटोग्राफी प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ आयोजन...

Thanks for your Feedback!

You may have missed