आदित्यपुर : सरस्वती सदन पुस्तकालय के छात्र- छात्राओं को अजय- पुरेंद्र ने किया प्रोत्साहित…

0
Advertisements

आदित्यपुर : सरस्वती सदन पुस्तकालय के प्रतियोगी परीक्षाओं यथा – झारखंड सचिवालय सहायक प्रतियोगिता, भारतीय रेल सेवा प्रतियोगिता, बिहार उच्च न्यायालय सहायक भर्ती प्रतियोगिता, भारतीय तकनीकी एवं सेवा प्रतियोगिता, बिहार दरोगा प्रतियोगिता परीक्षा, झारखंड पब्लिक सर्विस प्रतियोगिता, बिहार पब्लिक सर्विस प्रतियोगिता, बिहार सचिवालय सहायक प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे 40 छात्र- छात्राओं को आदित्यपुर- गम्हरिया विकास समिति द्वारा आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह के नेतृत्व में सम्मानित एवं प्रोत्साहित किया गया.

Advertisements
Advertisements

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्पर्धा प्रकाशन के निदेशक अजय कुमार ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे सभी छात्र- छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तक एवं कॉपी प्रदान कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अजय कुमार, विशिष्ट अतिथि पुरेंद्र नारायण सिंह सहित अन्य अतिथियों के कर कमलों द्वारा स्पर्धा प्रकाशन की नई पुस्तक ” संपूर्ण झारखंड का विमोचन भी किया गया.

 

छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रतियोगिता परीक्षाओं की पुस्तकों के प्रकाशन की प्रतिष्ठित संस्था स्पर्धा प्रकाशन के निदेशक अजय कुमार ने छात्रों का प्रभावशाली तरीके से मार्गदर्शन किया. श्री अजय कुमार ने कहा कि प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता के लिए छात्र बड़ा लक्ष्य निर्धारित कर उस दिशा में स्टेप बाय स्टेप आगे बढ़ेl उन्होंने कहा कि छात्रों को पढ़ाई की गुणवत्ता से कभी समझौता नहीं करना चाहिएl इसी क्रम में उन्होंने कहा कि “अगर फलक को जिद है बिजलियां गिराने की, तो हमें भी जिद है वही आशिया बनाने की” पंक्तियों से हमें प्रेरणा लेकर जब तक हमारा मुकाम नहीं मिलता चैन से नहीं बैठना चाहिएl छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि हम अपनी क्षमता में थोड़ी सी भी वृद्धि कर लें, तो साधारण से असाधारण बन जाते हैं और अपनी मंजिल को पा सकते हैंl ऋषि वाल्मीकि और तुलसीदास को उद्मृत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के अंदर असीम संभावना छिपी हुई हैl हमें उसकी पहचान कर सही दिशा में उपयोग लाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जब 12वीं फेल मनोज शर्मा आईपीएस बन सकते हैं, तो एक औसत दर्जे का छात्र भी क्यों नहीं कुछ कर सकता. मोबाइल फोन का विवेक पूर्ण उपयोग करने के लिए भी उन्होंने छात्र-छात्राओं को कई सुझाव दिए.

 

See also  सरायकेला में बेहतर पुलिसिंग देने का प्रयास करेंगे- मुकेश लुणायत...

कार्यक्रम को सम्मानित अतिथि समाजसेवी अरविंद कुमार, आयकर विभाग के इंस्पेक्टर संतोष कुमार चौबे, राजद प्रदेश सचिव देव प्रकाश, अधिवक्ता संजय कुमार, वरिष्ठ समाजसेवी पी एन तिवारी, मुंशी चौधरी, शीला नाथ ठाकुर ने भी संबोधित किया.

 

कार्यक्रम को सफल बनाने में बैजू यादव, रोहित शर्मा, कन्हैया झा, मनीष शाह, आलोक झा, जितेंद्र कुमार, दीपक कुमार शर्मा, श्वेतांक कुमार, राजा कुमार की भूमिका सराहनीय रही.

Thanks for your Feedback!

You may have missed