भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईवीएम, बीयू, सीयू, वी.वी.पी.ए.टी की एफ.एल.सी शुरू

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : भारत निवार्चन आयोग से प्राप्त निर्देश के आलोक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर पूर्वी सिंहभूम जिला में ईवीएम, बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट, वी.वी.पी.ए.टी की प्राथमिक स्तरीय जांच आज से शुरू हो गई है । जमशेदपुर सदर प्रखंड के कीताडीह पंचायत स्थिति ईवीएम वेयर हाउस में प्रशासनिक व तकनीकी पदाधिकारियों की देखरेख में एफएलसी शुरू की गई, मौके पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद हैं।

Advertisements
Advertisements

उपायुक्त  मंजूनाथ भजन्त्री के निर्देशानुसार एफएलसी के पहले दिन किए जा रहे कार्यों का जायजा लेने पहुंचे उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार द्वारा मौके पर मौजूद टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया । इस दौरान एसओआर-सह- एफएलसी पर्यवेक्षक  दीपू कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रियंका सिंह तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी जमशेदपुर सदर प्रवीण कुमार मौजूद रहे । उप विकास आयुक्त ने बताया कि 15 अगस्त तक एफएलसी पूरा कर लिया जाएगा । तकनीकी जांच के लिए ECIL के इंजीनियर्स की टीम आई है । उन्होने कहा कि ईवीएम को चुनाव तक वेयर हाउस में सुरक्षित रखा जाएगा । ईवीएम, बीयू, सीयू, वी.वी.पी.ए.टी को जांच करने का काम पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ किया जा रहा है ।

ईवीएम वेयर हाउस में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, डीईओ कार्यालय में किया जा रहा लाइव वेबकास्ट

ईवीएम के एफएलसी कार्य को लेकर जांच स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं । उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि जांच केन्द्र के अंदर मोबाइल फोन, कैमरा, कैलकुलेटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की मनाही है । साथ ही निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अग्निशामन की व्यवस्था, एफएलसी कार्य की वीडियोग्राफी, सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही वहीं मुख्य द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाया गया है । जांचोपरांत ही प्रत्येक व्यक्ति को अंदर जाने जाने दिया जा रहा । वहीं पूरे एफएलसी कार्य की सघन निगरानी हेतु जिला निर्वाचन पदाधिकारी(डीईओ) कार्यालय में लाइव वेबकास्टिंग भी की जा रही है ।

Thanks for your Feedback!

You may have missed