नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय में नए कुलपति के पद पर प्रो गंगाधर पांडा ने किया पदभार ग्रहण

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :- जमशेदपुर स्थित नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय में नए कुलपति के पद पर प्रो गंगाधर पांडा ने पदभार ग्रहण कर लिया है. विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एमएम सिंह ने प्रो गंगाधर पांडा को पदभार सौंपा.

Advertisements
Advertisements

इस अवसर पर नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के कई पदाधिकारी उपस्थित थे. पदभार ग्रहण की प्रक्रिया पूरी करने के बाद कुलाधिपति एमएम सिंह ने नए कुलपति को शुभकामनाएं दीं. वहीं प्रो पांडा ने भी नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय की शैक्षिक गुणवत्ताए को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने की बात कही.

प्रो गंगाधर पांडा इससे पहले कोल्हान विश्वविद्यालय, चाईबासा के कुलपति रह चुके हैं. साथ ही उन्हें 40 साल का शिक्षण और प्रशासनिक अनुभव है. 1980 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत व्याख्याता के तौर पर विभिन्न सरकारी कॉलेजों से की थी. 1992 में देश के सबसे कठिन मानी जाने वाली यूपीएस सी परीक्षा पास करके उन्होंने भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय में उप शैक्षिक सलाहकार के रूप में योगदान किया था. प्रो पांडा 40 से अधिक किताबें और 50 से अधिक शोधपत्र प्रकाशित कर चुके हैं. प्रो गंगाधर पांडा ने कहा कि वह अपनी क्षमता से आगे बढ़कर विश्वविद्यालय के हित में काम करेंगे. इस अवसर पर नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय परिवार ने अपने नए कुलपति का भव्य स्वागत किया.

See also  झारखंड सरकार के कर्मचारियों को ईलाज में मिले कैशलेस सुविधा- सरयू राय

Thanks for your Feedback!

You may have missed