साइको एनालिसिस टेस्ट होने से कई पहलुओं का हो सकता है खुलासा

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: साक्षी मर्डर केस मे आरोपी का अगर साइको एनालिसिस टेस्ट होता है तो कई पहलुओं पर से पर्दा उठ सकता है. इस टेस्ट से उसका व्यवहार, उसकी समझ, उसकी आदतें, उसका रूटीन कार्यक्रम, उसका मकसद क्या है. आदि की जानकारी पुलिस को मिल सकेगी. टेस्ट के दौरान आरोपी को आमने-सामने बैठाकर सवाल पूछे जाते हैं.

Advertisements
Advertisements

नार्को टेस्ट से बिल्कुल अलग है साइको एनालिसिस टेस्ट

साक्षी मर्डर केस के पहले श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब का भी साइको इनालिसिस टेस्ट का पुलिस की ओर से सहारा लिया गया है. साइको एनालिसिस टेस्ट यानी पेट टेस्ट वैसे तो मर्डर केस में बहुत ज्यादा कॉमन नहीं है. आम लोग नार्को टेस्ट के बारे में सुन चुके हैं, लेकिन साइको एनालिसिस टेस्ट उनके लिये बिल्कुल ही अलग होगा. लाई डिटेक्टर टेस्ट भी इस तरह की वारदातों में अक्सर किया जाता है.

ऐसे की थी बेहरमी से हत्या

दिल्ली के शाहबाद डेयरी के पास 27 मई की रात के 10 बजे के आस-पास साक्षी की हत्या उसके प्रेमी साहिल ने चाकू गोदकर और पत्थर से कूचकर कर दी थी. घटना के समय साक्षी एक जन्मदिन की पार्टी में शरीक होने के लिये घर से निकली ही थी कि उसकी हत्या कर दी गयी. बेरहमी से की गयी हत्या में उसने पहले तो चाकू का सहारा लिया था. चाकू से उसने साक्षी के सिर पर कई वार किये थे. इसके बाद उसने छह बार पत्थर से उसके सिर पर हमला किया था. थोड़ी देर के बाद वह यह देखने पहुंचा था कि कहीं वह जीवित तो नहीं है. इसके बाद फिस उसने एक पत्थर सिर पर मारा और फिर वहां से चला गया था. पुलिस ने उसे उत्तर प्रदेश के बुलंद शहर से उसी रात गिरफ्तार कर लिया था.

Thanks for your Feedback!

You may have missed