श्रीनाथ विश्वविद्यालय में प्राणहौति ध्यान पर तीन दिवसीय कार्यशाला संपन्न

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

 आदित्यपुर :  आदित्यपुर के स्कूल ऑफ हेल्थ एंड एलाइड साइंस ने बुधवार को ‘हर दिल ध्यान हर दिन ध्यान’ विषय पर प्राणौति ध्यान पर तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन किया। प्रशिक्षक एस एल नारायण जोनल इंचार्ज और ट्रेनर कल्पेश मेहता (समन्वयक) रंजन गुप्ता, स्वर्णिमा प्रसाद, रूबी सिंह और मालिनी मेहता सभी हार्टफुलनेस संस्थान से थे। एसएल नारायण ने कान्हा शांति वनम में जनवरी और सितंबर के महीने में आयोजित होने वाले ध्यान के दो वर्गों के लिए श्रीनाथ विश्वविद्यालय को आमंत्रित किया।

Advertisements
Advertisements

श्रीनाथ यूनिवर्सिटी के प्रति कुलाधिपति  गुरुदेव महतो और कुलपति डॉ. गोविंद महतो ने अतिथियों को सम्मानित किया। उन्होंने हार्टफुलनेस इंस्टीट्यूट की पूरी टीम को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया। श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ गोबिंद महतो ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “यह ‘शुद्ध विज्ञान’ है, ऊर्जावान समय जिसे ध्यान द्वारा उपयोग किया जाना चाहिए ताकि सभी जीवन भर स्वस्थ रहें। उन्होंने आज के तनावपूर्ण जीवन में योग के महत्व के बारे में भी बताया”

इस अवसर पर श्रीनाथ विश्वविद्यालय के सभी विभागों के सभी संकाय सदस्य और छात्र उपस्थित थे। समापन दिवस पर सभी छात्रों ने सहजता और पूर्णता के साथ आसन और प्राणायाम किया।

See also  टाटा स्टील जूलॉजिकल पार्क ने स्वच्छता और सस्टेनेबल अभ्यासों के महत्व पर जागरूकता फैलाने के लिए नुक्कड़ नाटक का किया आयोजन

Thanks for your Feedback!

You may have missed