जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी में शेक्सपियर दिवस का आयोजन

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: कुलपति प्रो.(डॉ.) अंजिला गुप्ता के निर्देश पर जमशेदपुर वीमेंस यूनिवर्सिटी में मानविकी संकाय द्वारा शेक्सपियर दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने इस अवसर पर अपने शुभकामना संदेश में कहा कि 26 अप्रैल को अंग्रेजी के विख्यात साहित्यकार विलियम शेक्सपियर का जन्म दिवस मनाया जाता है। यह अंग्रेजी के ऐसे साहित्यकार के रूप में जाने जाते हैं जिन्होंने अपनी लेखनी से पूरे विश्व को प्रभावित किया। इस कारण यूनिवर्सिटी उनकी विलक्षण साहित्य शैली को अगली पीढ़ी तक पहुंचाना अपना कर्तव्य समझती है एवं बहुमुखी प्रतिभा से संपन्न एक साहित्यकार की स्मृति में कार्यक्रम संपन्न हुए।

Advertisements
Advertisements

इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हें याद किया गया। फैंसी ड्रेस निर्णायक मंडल में परीक्षा नियंत्रक डॉ. रमा सुब्रह्मण्यम, राजनीति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ. सोनाली सिंह एवं संगीत विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सनातन दीप एवं पोस्टर प्रतियोगिता के लिए वाणिज्य की डीन डॉ. दीपा शरण, डेवलपमेंट ऑफिसर डॉ. सलोमी कुजूर एवं अर्थशास्त्र विभाग की डॉ. रत्ना मित्रा की विशेष भूमिका रही। मानविकी संकाय के डीन डॉ. सुधीर कुमार साहू के अलावा समन्वयक के रूप में अंग्रेजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ मनीषा टाइटस एवं श्रीमती अमृता कुमारी की विशेष भूमिका रही। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. राजेंद्र जयसवाल भी शामिल थे।
पोस्टर प्रतियोगिता एवं फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में डॉ. पुष्पा कुमारी एवं डॉ. रिजवाना परवीन की भी अहम भूमिका थी। इस अवसर पर सभी शिक्षक गण शिक्षकेत्तर कर्मचारी एवं छात्राएं उपस्थित थे।

Thanks for your Feedback!

You may have missed