तीन दिवसीय जैपीकॉन 2023 में देश भर से डॉक्टर्स होंगे शामिल…

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- आगामी 28 से 30 अप्रैल 2023 को एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इन्डीया (API) चैप्टर के तत्वावधान में जैपिकॉन (JAPICON ) का अयोजन जमशेदपुर के अलकोर होटल में होने जा रहा है।
ज्ञात हो कि API देश भर में फिजिशियन्स की सर्वोपरी संस्था है। इस कार्यक्रम में दिल्ली मुंबई, कोलकाता, बेंगलूरू ,जयपुर ,रायपुर, कटक, गुवाहाटी, पटना, नागपुर आदि स्थानों से 250 फिजिशियन ने आने की स्वीकृति दी है, साथ ही झारखण्ड के विभिन्न शहरों से 250 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है।

Advertisements
Advertisements

इस आयोजन में API के चार शीर्ष पदाधिकारी गिरिरराष्ट्रीय कमलेश तिवारी (पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष), डॉ० ज्योतिर्मय पाल (डीन इन्दीराम कॉलेज ऑफ फिजिशियन) एवं डॉ० नगेश तिवास्कर (JAPI पत्रिका के मुख्य संपादक) भी भाग लेंगे।

जानकारी देते हुए संवाददाता सम्मेलन में आयोजक टीम ने बताया कि इस तरह के सम्मेलन में फिजिशियन्स बिमारी के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हैं जिसमे बिमारी के इलाज पर जो सहमति बनती है वह डॉक्टरों के स्मृति पटल पर बनी रहती है जो कि मरीजों के लिए लाभकारी होती है।

इस बार JAPICON 23 का विषय है- सर्वसम्मति की ओर रखा गया है। इस कार्यक्रम में पोस्ट ग्रेजुएट की पढाई करने वाले डॉक्टरों की सहभागिता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। संवाददाता सम्मेलन के दौरान मुख्य रूप से डॉ० उमेश खान, अध्यक्ष API (Jharkhand Chapter), डॉ० विजय मुंधड़ा, सचिव API (Jharkhand Chapter), डॉ० रामकुमार, आयोजन सचिव, JAPICON – 23, डॉ० एच० एस० पॉल, मिडिया प्रभारी मौजूद रहे। मौके पर सामान्य बीमारियों से संबंधित चर्चा भी हुई जिसमें मरीजों के फायदे की बात की गई।

Thanks for your Feedback!

You may have missed