आदित्यपुर: नियोजन नीति को लेकर रमेश हांसदा का मंत्री चम्पई सोरेन को चुनौती, जाने हांसदा ने क्या कहा, video….

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर: नियोजन नीति पर छिड़ी जंग के बीच भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रमेश हांसदा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर हेमंत सोरेन सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मैंने 2021 की नियोजन नीति पर जनहित याचिका दायर की थी. क्योंकि राज्य में पढ़ने वाले बच्चे यहां की नियोजन नीति में आ जाते. अगर वे यहां से मैट्रिक और इंटर कर लेते तो भीतरी और राज्य के मूल निवासी के बच्चे अगर बाहर शिक्षा ग्रहण करते तो वे बाहरी हो जाते. उन्होंने अंग्रेजी और हिंदी को हटाने को चुनौती दी थी. इस पिटीशन पर वह नीति रद्द हो गई. अब मंत्री चम्पई सोरेन जगह-जगह बोल रहे हैं की यूपी बिहार के लोग इसे रद्द करवाए जो कि गलत है. उन्होंने कहा में इसका विरोध करता हूं, उन्हें खुली चुनौती देता हूं कि वे मुझसे इस विषय पर खुले मंच पर बहस करें.

Advertisements
Advertisements

 

 

उन्होंने कहा मंत्री चम्पई सोरेन स्थानीय लोगों को बरगलाने का काम बंद करें. अब 60:40 की नीति पर राज्य में अलगाव पैदा कर रहे हैं. रघुवर दास ने 2016 में जो नियोजन नीति बनाई थी. वह कारगर था. सरकार उसी को लागू करे, क्योँकि वह सभी के लिए हितकारी था. उससे बेहतर नीति नहीं हो सकती. हेमंत सरकार ने जो 60 फीसदी राज्यवासियों के लिए 40 फीसदी ऑल इंडिया के लोगों के लिए आरक्षण की नीति बनाई है वह गलत है. इससे राज्य का विकास अवरुद्ध होगा.

बाईट-

रमेश हांसदा (भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य)

बता दे रमेश हांसदा ने कहा जेएमएम के सारे नेता मंत्री इस मामले में अस्पष्ट हैं. वे तथ्यों के साथ बहस करें. मैं तैयार हूं, सरकार ने जो निजी क्षेत्र में 75 फीसदी आरक्षण लागू किया है, वह भी दोषपूर्ण है. क्योँकि अब तक यह साफ नहीं है कि स्थानीय कौन हैं? प्रेसवार्ता में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रमेश हांसदा के साथ भाजपा जिला मंत्री अभिजीत दत्ता, भाजपा के युवा नेता बिशु महतो, सक्रिय सदस्य महाजन साव, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष पवन महतो, रवि गोप आदि शामिल थे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed