टाटा स्टील जमशेदपुर ने 34वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह अभियान का समापन समारोह आयोजित किया

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:  टाटा स्टील ने गुरुवार को जमशेदपुर वर्क्स के अंदर स्टीलेनियम हॉल में औपचारिक रूप से 34वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह अभियान (16 जनवरी-15 फरवरी) का समापन समारोह आयोजित किया। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार के मार्गदर्शन में हर साल राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जाता है। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद देश भर में सड़क सुरक्षा अभियानों को बढ़ावा देकर सरकार की पहल का समर्थन करती है।

Advertisements
Advertisements

राजीव मंगल, वाइस प्रेसिडेंट सेफ्टी हेल्थ एंड सस्टेनेबिलिटी (डेजिग्नेट) ने अपने संबोधन में सड़क सुरक्षा के बारे में खुद को जागरूक करने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर भारी वाहनों के लिए मॉडल पार्किंग जोन बनाने के प्रयासों की प्रशंसा की और गलतियों से सीखने पर जोर दिया। उन्होंने इस तरह की महत्वपूर्ण पहलों में निरंतर समर्थन के लिए यूनियन को धन्यवाद देने के अलावा सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी। उन्होंने उम्मीद जतायी कि सुरक्षा पर लगातार बातचीत हो रही है और सुरक्षा प्रदर्शन में सुधार हो रहा है।

नीरज कुमार सिन्हा, चीफ, सेफ्टी, टाटा स्टील ने स्वागत भाषण दिया और इस कार्यक्रम का संदर्भ निर्धारित किया। उन्होंने बाहरी हितधारकों और बड़े पैमाने पर समुदाय तक पहुंच बनाने के महत्व पर बात करते हुए अभियान के दौरान किए गए कार्यक्रमों और पहलों पर जानकारी दी और समझाया। सड़क सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने के लिए ” इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स द्वारा सेफ टॉक” नामक पेशेवर व्याख्यानों की एक श्रृंखला आयोजित की गई।

टाटा वर्कर्स यूनियन के वाईस प्रेसिडेंट शैलेश कुमार सिंह ने अपने संबोधन में सभी स्थानों से सुरक्षा पहलकदमियों और व्यापक भागीदारी की सराहना की। उन्होंने सभी श्रमिकों के बीच सुरक्षा जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया ताकि स्वयं और सहकर्मियों को सुरक्षित रखा जा सके।

See also  अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष ने मंत्री को ज्ञापन सौंप कर जिला के स्वास्थ्य केंद्र की दयनीय स्थिति से कराया अवगत, की दुरुस्त कराने की मांग

इससे पहले, सेफ्टी टीम के द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया, जिसमें स्थापित सड़क सुरक्षा नियमों और दुर्घटना के परिणामों के विपरीत कर्मचारियों और नागरिकों के आकस्मिक व्यवहार पर प्रकाश डाला गया। पुरस्कार विजेताओं में कर्मचारी, वेंडर पार्टनर शामिल हैं, जिन्हें विभिन्न श्रेणियों के तहत सम्मानित किया गया। संजय मिश्रा, हेड रोड एंड रेल सेफ्टी, टाटा स्टील ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed