नमाज पढ़कर लौटते समय गोली मारकर की गयी थी दानिस की हत्या, मानगो के आजादनगर नूर कॉलोनी के रहनेवाले दानिस के पिता इमामुल हक ने कोर्ट में दी गवाही.

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : मानगो के आजादनगर नूर कॉलोनी में 29 दिसंबर 2020 को सबानुल हक उर्फ दानिस की गोली मारकर की गयी हत्या के मामले में उसके पिता इमामुल हक ने मंगलवार को प्रधान सह जिला सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार मिश्रा की अदालत में गवाही दी. गवाही में उन्होंने कहा कि उनके बेटे दानिस की हत्या जमीन विवाद में की गयी थी. जमीन विवाद को लेकर बेटे का डाबर, तांडा, हयात, मकसूद व एक अन्य के साथ विवाद चल रहा था. उसे पहले भी धमकी मिल चुकी थी. घटना के समय वह नमाज पढ़कर बाहर ही निकला था.

Advertisements
Advertisements

तब बेटे की चल रही थी सांस

इमामुल हक ने गवाही में कहा कि उन्हें अख्तर ने बताया था कि बेटे को पांच गोली मारी गयी है और वह जमीन पर पड़ा हुआ है. जब वे घटनास्थल पर पहुंचे तब बेटे की सांस चल रही थी. दो खोखा जमीन पर पड़ा हुआ था. पुलिस पहुंची थी और बेटे को इलाज के लिये टीएमएच लेकर गयी थी, जहां पर डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया था.

यह था मामला

दानिस का जमीन को लेकर आरोपियों के साथ पहले से ही विवाद चल रहा था. 29 दिसंबर 2020 को स्कूटी सवार तीन बदमाशों ने उसे गोली मारी थी. घटना का मुख्य साजिशकर्ता शाहबाज उर्फ सन्नी उर्फ डाबर को बनाया गया था. मकसूद उर्फ काला मकसूद ने घटना की रेकी की थी. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. घटना को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश कार से रांची फरार हो गये थे. तब यह बात सामने आयी थी कि दानिस का डाबर के साथ 8 कट्ठा जमीन को लेकर विवाद हुआ था. डाबर भी जमीन के कारोबार से ही जुड़ा हुआ है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed