सरायकेला: आर्का जैन विश्वविद्यालय में द्वितीय दीक्षांत समारोह में शामिल: मंत्री चम्पई सोरेन, “बोले मंत्री” डिग्री हासिल कर समाज व देश निर्माण में दे अपने योगदान, देखें.video….

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला: जिले के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत मोहनपुर स्थित आर्का जैन विश्वविद्यालय में शनिवार को दूसरा दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि के रुप में झारखंड सरकार के मंत्री चंपई सोरेन शामिल हुए. मंत्री ने इस मौके पर छात्रों को संबोधित करते हुए कहा की डिग्री हासिल कर छात्र देश और समाज निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं.

Advertisements
Advertisements

video

वही आर्का जैन विश्वविद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह के उपलक्ष पर 22 छात्र-छात्राओं को विभिन्न कोर्स पूरा करने के उपलक्ष्य पर सर्टिफिकेट और मेडल देकर सम्मानित किया गया. जिसमें सफल छात्रों को गोल्ड मेडल देकर मंत्री Seraikela Convocation: आर्का जैन विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह, बोले मंत्री चंपई सोरेन छात्र डिग्री हासिल कर समाज और देश निर्माण में दे योगदान सम्मानित किया. कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मंत्री चंपई सोरेन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. दीक्षांत समारोह में कोल्हान विश्वविद्यालय के सीनेट मेंबर राजेश शुक्ला, विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसएस रज्जी भी शामिल रहे जहां संबोधन में छात्रों के उज्जल भविष्य की कामना की.

1.

2.

 

चंपई सोरेन (मंत्री- झारखंड सरकार)

 

छात्रवृत्ति की राशि को सरकार ने 30 हज़ार से बढ़ाकर किया 1 लाख

बता दे दीक्षांत समारोह में शामिल होते हुए मंत्री चंपई सोरेन ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार शिक्षा के प्रति गंभीर है. इन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने छात्रों के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से पहले दी जाने वाली 30 हज़ार के छात्रवृत्ति राशि को बढ़ाकर एक लाख तक किया है, ताकि छात्रों के पढ़ाई में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो. मंत्री ने कहा कि राज्य के छात्र- छात्राओं के तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही है. उन्होंने कहा कि आर्का जैन विश्वविद्यालय आदिवासी बहुल क्षेत्र में स्थापित है. विश्वविद्यालय विकास को लेकर इन्होंने अपने प्रयास से कई कार्य किए हैं जिसका नतीजा है कि आज इस क्षेत्र में शिक्षा की अलख जगी है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed