होली में गांव जाने के लिए मची है होड़, बस में बेंच पर बैठकर जा रहे हैं लोग, हर सीट पर 50 से 100 रूपए सीट पर दम भी बढ़ाया गया

0
Advertisements
Advertisements

Jamshedpur :  होली को लेकर बसों और ट्रेनों में भीड़ अत्यधिक बढ़ गई है। ट्रेन और बस में गांव जाने के लिए लोग खचाखच भरकर बिहार जा रहे हैं। खास तौर पर बिहार जाने के लिए लोगों की बढ़ रही है भीड़। होली में जाने के लिए 15 दिन पहले ही एडवांस बुकिंग किया जा रहा था। कुर्सियों और भैंस के सहारे लोग गांव जाने पर हो रहे हैं मजबूर। बेंच पर बैठकर लोग 8 घंटे तक का सफर कर रहे हैं। सिवान, छपरा, मोतिहारी, आरा, बक्सर, बलिया, पूर्णिया, चंपारण, बेतिया, सासाराम, मुजफ्फरपुर समेत अन्य एरिया की ओर जाने वाली गाड़ियों में भारी भीड़ है। वहीं रविवार और सोमवार को सबसे ज्यादा भीड़ हो रही है। वहां लोग टिकट कटाने आ रहे हैं लेकिन कई रूटों को टिकट नहीं मिल पाने से लोगों में निराशा भी देखी जा रही है।

बस के कंडक्टर और एजेंट लोगों का कहना है कि 15 दिन पहले से ही बिहार जाने के लिए एडवांस बुकिंग की जा रही थी। लोगों को परेशानी या ना हो इसलिए सिंह बस के स्टॉप मनोज सिंह का कहना है कि सभी चाहते हैं कि हम अपने घर जाएं अपने परिवार के साथ होली मनाएं इसी वजह से लोगों को अतिरिक्त सीट की व्यवस्था की जा रही है ताकि सभी अपने घर परिवार के साथ आराम से होली मना सकें। उनका कहना यह भी है कि अभी हर सीट पर 50 से 100 हर सीट पर बढ़ाया गया है।

सवारियों का कहना है कि यह एक ऐसा त्यौहार है जिसमें सारे परिवार एक साथ खुशियां मनाते हैं और रंग अबीर के साथ अपने घरों में खुशी के पकवान खाते हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed