स्कूल में छात्रा के कपड़े उतरवाने के आरोपी वाली टीचर को हाई कोर्ट से जमानत

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :- साकची के शारदामणि गर्ल्स हाई स्कूल की नवीं की छात्रा का स्कूल परिसर में कपड़े उतरवाने और क्षुब्ध होकर घर जाकर छात्रा आत्मदाह करने के मामले की आरोपी टीचर चंद्रा दास को हाई कोर्ट से जमानत मिल गयी है. घटना 15 अक्तूबर 2022 को घटी थी. घटना के बाद खुद डीसी विजया जाधव छात्रा के परिवार के लोगों से मिलने के लिये घर पर गयी थीं. हर संभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया था.

Advertisements
Advertisements

स्कूली छात्रा पर क्लास रूम में परीक्षा के समय नकल करने का आरोप लगाते हुये स्कूल परिसर में ही छात्रा ने कपड़े उतरवाने का आरोप लगाया था. घर आते ही छात्रा ने अपने कमरे में किरासन छिड़ककर खुद को आग के हवाले कर दिया था. घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोग उसे लेकर एमजीएम अस्पताल पहुंचे हुये थे. यहां पर इलाज के क्रम में एक सप्ताह के बाद उसकी मृत्यु हो गयी थी.

घटना के बाद स्कूल की छात्राओं ने ही स्कूल परिसर में खूब आंदोलन किया था. आंदोलन करने का मुख्य कारण यह था कि स्कूल के प्राचार्य की ओर से इस मामले में साफ कह दिया गया था कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है. अंत में आरोपी टीचर के खिलाफ विरोध को देखते हुये उसे सीतारामडेरा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. मामले में जिला प्रशासन की ओर से जांच टीम बनाकर जांच भी करायी गयी थी.

See also  विवेक सिंह हत्याकांड का साजिशकर्ता बबलु गिरफ्तार, दो जिले में है कई मामले दर्ज

Thanks for your Feedback!

You may have missed