ग्रीन कैप्स और स्वच्छतापुकारे के द्वारा डिमना लेक में मेगा सफाई अभियान चलाया गया,डिमना लेक के तट बन गए हैं कूड़ेदान

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर (संवाददाता):-डिमना झील जमशेदपुर शहर से 15 किमी दूर दलमा वन्यजीव अभयारण्य के पास स्थित एक कृत्रिम जलाशय है, जिसका निर्माण 1944 में टाटा स्टील द्वारा शहर में पानी की कमी से निपटने के लिए किया गया था। डिमना झील अपनी शांति और सुखद हरियाली के लिए प्रसिद्ध है। झील अपने साफ पानी और सुंदर परिवेश के साथ एक पिकनिक स्थल के रूप में बहुत प्रसिद्ध है, जो पहाड़ियों में मिनी ट्रेक के लिए जगह बनाता है, और कई अन्य गतिविधियों जैसे नौका विहार, रोइंग और जेट स्कीइंग जैसी जल गतिविधियाँ।

Advertisements
Advertisements

आज का सफाई अभियान इसी स्थान पर था और तट के चारों ओर प्लास्टिक और कपड़े, शराब की बोतलें, मूर्तियों की मात्रा और आस्था का समान का जमावड़ा बना हैं। ग्रीन कैप्स की टीम निरंतर दो वर्षो से डिमना लेक और बांध के क्षेत्र को साफ रखने मे जुटी रहती हैं। आज स्वच्छतापुकारे के सहयोग से बड़ी मात्रा में साफ सफाई की गई।

आज के श्रमदानी गौरव आनंद, शुभम श्रेय, ऋषिकेश सिंह, पंकज कुमार,आलोक शर्मा, संजय कुमार, खुशबू सिंह, प्रेम कुमार, संदीप बर्मन, अभिषेक कुमार शर्मा, क्रिश, कोमल, राम, राहुल, प्रभरीत कौर, उज्जल, कादरी, सौरव भारद्वाज, अंकु, अंकिता, कल्लू, अक्षांश विद्यार्थी, धनंजय, अशीस शर्मा, अंकित शर्मा, शंकर महतो, अमिया, अभिषेक रहे।

See also  महालया: आज मां दुर्गा का नेत्रदान करेंगे मूर्तिकार...

Thanks for your Feedback!

You may have missed