RIT: थाना प्रभारी सागर लाल महथा ने राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय के छात्र व छात्राओं को सड़क सुरक्षा को लेकर किया जागरूक, वाहन अपराध विरोधी चलाया जाँच अभियान, वसूले आठ हजार रु…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

RIT: सरायकेला जिले के आरआईटी थाना क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बुधवार को आरआईटी थाना प्रभारी ने स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा संबंधी जानकारी देकर जागरूक किया.

Advertisements
Advertisements

 

वही प्रभारी सागर लाल महथा ने सड़क सुरक्षा का अनुपालन करने की बच्चों को शपथ दिलाई. बच्चों को सड़क सुरक्षा के तहत हेलमेट नहीं पहनने, सीट बेल्ट नहीं लगाने, नाबालिग बच्चों द्वारा बाइक चलाने, बिना लाइसेंस वाहन चलाने के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के विभिन्न धाराओं की जानकारी दी.

 

बता दे प्रभारी ने स्कूली बच्चों को हाइस्पीड व नशे की हालत में वाहन नहीं चलाने और सड़क सुरक्षा के नियमों का खुद पालन करते हुए अन्य लोगों को भी जागरूक करने की अपील की. वहीं प्रभारी ने बताया कि आज राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बच्चों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक करते हुए सड़क दुर्घटना को रोकने में सहयोग करने की अपील की गई. उन्होंने कहा कि बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए शपथ दिलाई गई.

 

उन्होंने कहा इस तरह के कार्यक्रम से नए जनरेशन को जागरूक कर हद तक सड़क दुर्घटना को रोका जा सकता है.वही बुधवार को आरआईटी थाना क्षेत्र के रोड नं 32 में सड़क सुरक्षा व वाहन जांच एवम जागरूकता अभियान चलाया गया.

 

जिसमे आर आई टी थाना प्रभारी सागर लाल महथा के नेतृत्व में रोड़ नं 32 में एन्टी क्राइम चेकिंग चलाई एवम वाहनों के कागजात, लाइसेंस आदि के जांच कर वाहनों की तलाशी ली गई.

 

See also  आदित्यपुर: एसडीओ के आदेश पर बिल्डर के कब्जे से अंचल की टीम ने मुक्त कराया जमीन, जमीन मालिक को दिलाया कब्जा

वहीं चेकिंग के दौरान आठ हजार का फाइन काटा गया. पुलिस पदाधिकारियों द्वारा वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक किया गया. इन्होंने ट्राफिक नियमों का सख्ती से पालन करने, हेलमेट व सीट बेल्ट लगाने, नियंत्रण मे वाहन चलाने के लिए लोगों से अपील की. मौके पर पुलिस अधिकारी सहीत अन्य पुलिस कर्मी आदि उपस्थित थे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed