Saraikella: हॉकरों के वार्षिक वनभोज में शामिल हुए नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष, “कहा सरकार पत्रकारों की तरह हॉकरों को दें बीमा की सुविधा: पुरेन्द्र…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला: वार्षिक वनभोज में हॉकरों ने कहा 30 वर्ष से नहीं बढ़ा है कमीशन, विपरीत परिस्थितियों में करते हैं काम समाचार पत्र विक्रेता संघ, आदित्यपुर के विक्रेताओं ने विभिन्न मीडिया हाउस से समाचार पत्र वितरण करने वाले व्यक्तियों को बीमा का लाभ दिलाने, प्रति पत्र कमीशन बढ़ाने, अपने बच्चों के स्कूल फीस माफी की व्यवस्था करने आदि की मांग की है. समाचार पत्र विक्रेताओं ने इसके अलावा समाचार पत्र वितरण करने वालों को पूर्व की भांति मीडिया हाउस से सीजनल वस्त्र (बरसाती -स्वेटर) आदि की मांग भी की. उक्त मांगे बुधवार को समाचार पत्र विक्रेता संघ आदित्यपुर के वार्षिक वनभोज में सामूहिक चर्चा के दौरान रखी गई.

Advertisements
Advertisements

 

कार्यक्रम में मौजूद मुख्य अतिथि नगर पर्षद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेन्द्र नारायण सिंह ने समाचार पत्र विक्रेता संघ के मांगों का समर्थन किया और मीडिया हाउस के साथ सरकार से अपील किया कि पत्रकारों के तरह समाचार पत्र विक्रेताओं/ हॉकरो को भी 5 लाख का बीमा का लाभ दें, चूंकि प्रिंट मीडिया जगत के ये अंतिम पंक्ति के व्यक्ति हैं. इन्हें ईएसआईसी मेडिकल सुविधा मिले, मीडिया हाउस से पहचान पत्र मिले.

 

पुरेन्द्र नारायण ने इस अवसर पर आदित्यपुर गम्हरिया के सभी समाचार पत्र विक्रेताओं/ हॉकरो को बरसात के पूर्व आदित्यपुर विकास समिति की ओर से बरसाती देने की घोषणा की. चूंकि ये विपरीत परिस्थितियों में अपना काम करते हैं, ऐसे में इन्हें पहचान पत्र और सीजनल पोशाक की सख्त जरूरत पड़ती है.

 

वनभोज गम्हरिया स्थित गजिया बराज में आयोजित था. वनभोज में संघ के अध्यक्ष भूसैल दत्त, सचिव नकुल दत्त, जयदेव मल्लिक, विनोद शंकर मिश्रा, सुभाष गोराई, भरत यादव, सुरेश प्रजापति, दीपक साहू, संतोष दुबे, पिंटू शर्मा, तरुण दास, मिहिर कांतिधार, पंकज मिश्रा, अनिल रजक, गौरी, लखिन्दर कैवर्त, सुरेश रजक आदि शामिल थे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed