Chandil: पुलिस बल की मौजूदगी में आदिवासी खतियानी जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर हुई लड़ाई, “देखें video…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

सरायकेला: चांडिल अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत नीमड़ीह प्रखंड के उगीडीह गांव में आदिवासी खतियानी जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच सोमवार सुबह जमकर मारपीट हुई. पुलिस बल की मौजूदगी में जमीन कब्जा दिलाने के दौरान यह घटना घटी जिसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है.

Advertisements
Advertisements

देखें दो पक्षों की लड़ाई

video

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नीमडीह प्रखंड के उगीडीह गांव निवासी आदिवासी महिला पिंकी सिंह को उनके खतियानी जमीन पर सोमवार को दखल दिलाना था. इस बीच पुश्तैनी जमीन खाता नंबर 64, प्लॉट नम्बर 17,18 कुल रकवा 0.24डीसमील जमीन पर चारदिवारी निर्माण सुबोध प्रसाद सिंह एवं इनके पुत्र राकेश सिंह द्वारा कराया गया था. जिसे लेकर पूर्व में ही खतियानी पिंकी सिंह ने एसडीओ कार्यालय में आवेदन दिया था. जिस पर एसडीओ कार्यालय से दोनों पक्षों को नोटिस जारी किया गया था. जांच उपरांत एसडीओ कार्यालय से आदेश पत्र निर्गत करते हुए 3 फरवरी को पत्रांक संख्या 132 आदेशानुसार नीमडीह थाना और अंचल कार्यालय को आदेश दिया गया कि खतियानी भूमि पर आवेदिका पिंकी सिंह को कब्जा दिलाया जाए. इधर सोमवार को दोनों पक्ष पुलिस बल के समक्ष भीड़ गए.

सुने पीड़िता ने क्या कहा…

बाईट-

पिंकी सिंह (पीड़िता)

 

थाना प्रभारी ने कहा मारपीट की नहीं है लिखित शिकायत

वही मामले के संबंध में जानकारी देते हुए नीमड़ीह थाना प्रभारी अमित गुप्ता ने बताया है कि जमीन मामले को लेकर हुए मारपीट की जानकारी इन्हें नहीं है ना ही किसी पक्ष द्वारा थाने में लिखित आवेदन दिया गया है आवेदन आने के बाद जांच की जाएगी.

झामुमो उपाध्यक्ष ने कड़ी कार्रवाई की रखी मांग

घटना के बाद पीड़िता द्वारा झामुमो उपाध्यक्ष सुखराम हेंब्रम के समक्ष न्याय की गुहार लगाई है। इधर उपाध्यक्ष सुखराम उरांव ने पुलिस प्रशासन से मामले की उच्चस्तरीय जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की मांग रखी गई है.

बाईट-

सुखराम हेम्ब्रम (झामुमो जिला उपाध्यक्ष -सरायकेला)

Thanks for your Feedback!

You may have missed