राज्यसभा के उपसभापति डॉ हरिवंश नारायण सिंह द्वारा लिखित तीन पुस्तकों का हुआ विमोचन …

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :- भारत सरकार के राज्यसभा के उपसभापति डॉ हरिवंश नारायण सिंह द्वारा लिखित तीन पुस्तक कलश , पथ और कैलाश नामक पुस्तक पर लेखन यात्रा पाठकीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बात और मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के राज्यसभा के उपसभापति डॉ हरिवंश नारायण सिंह उपस्थित हुए। प्रेस क्लब ऑफ़ जमशेदपुर के तत्वाधान मे इसका आयोजन किया गया था.

Advertisements
Advertisements

वैसे इन पुस्तकों का लेखक डॉ हरिवंश नारायण सिंह ही है। उन्होंने अपने अनुभवों को शेयर करते हुए कैलाश मानसरोवर यात्रा का विस्तृत विवरण किया है। मानसरोवर की यात्रा के दौरान किन-किन महापुरुषों को क्या-क्या कठिनाइयां हुई और कैसे – 28 डिग्री तापमान पर महापुरुषों ने मानसरोवर का सफर किया ।सारा वृतांत इन तीनों पुस्तकों में है। हालांकि मनुष्य के जीवन में जो उतार-चढ़ाव आता है और कैसे मनुष्य को अपने आप को संजम रखना है इस पुस्तक में दर्शाया गया है ।लेखक सह राज्यसभा के उपसभापति डॉ हरिवंश नारायण सिंह ने अपनी पुस्तक में अपने अनुभव के साथ विद्वान एवं महापुरुषों के अनुभव को भी संग्रह कर चरितार्थ किया है ।वही इस कार्यक्रम में शहर के बुद्धिजीवी वर्ग के लोग पत्रकार साहित्यकार और उद्योग जगत के उद्योगपति शामिल हुये।

See also  अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष ने मंत्री को ज्ञापन सौंप कर जिला के स्वास्थ्य केंद्र की दयनीय स्थिति से कराया अवगत, की दुरुस्त कराने की मांग

Thanks for your Feedback!

You may have missed