एनआईटी जमशेदपुर में सिविल इंजीनियरिंग की हंसा कुमारी व पीजी एमसीए की दिव्यांशी अग्रवाल बनी टॉपर, दीक्षांत समारोह 5 नवंबर को, टाटा स्टील के सीईओ और एमडी टीवी नरेंद्रन होंगे शामिल, विशिष्ट अतिथि के रुप में आर एस बी ग्रुप के चेयरमैन आरके बहरा भी रहेंगे मौजूद, जानें कितने छात्रों को मिलेगा गोल्ड, सिल्वर मेडल

0
Advertisements
Advertisements

सरायकेला खरसावाँ: 5 नवम्बर,शनिवार को  NIT जमशेदपुर के 12वें दीक्षांत समारोह का आयोजन होने जा रहा है. जिसमे कुल 1037 छात्र- छात्राओं को डिग्री और उपाधि दी जाएगी. 12 वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि टाटा स्टील के सीईओ व एमडी टीवी नरेंद्रन शामिल होंगे. वहीं विशिष्ट अतिथि के रुप में आर एस बी ग्रुप के चेयरमैन आरके बहरा भी मौजूद रहेंगे. जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक प्रोफ़ेसर के के शुक्ला ने बताया कि इस वर्ष कुल 1037 छात्रों को सर्टिफिकेट मिलेगा, जिसमें अंडर ग्रैजुएट-643, पोस्टग्रेजुएट – 366 और पीएचडी के 28 छात्र होंगे. निदेशक केके शुक्ला ने बताया की उनके कार्यकाल में यह 6 वा दीक्षांत समारोह आयोजित हो रहा है, जबकि संस्थान का 12 वां दीक्षांत समारोह है.

Advertisements
Advertisements

12 वे दीक्षांत समारोह में अंडर ग्रेजुएट सिविल इंजीनियरिंग ब्रांच की टॉपर हंसा कुमारी व पीजी एमसीए की छात्रा दिव्यांशी अग्रवाल को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा.  इसके अलावा सभी विभाग के 23 टॉपर छात्रों के बीच सिल्वर मेडल बांटे जाएंगे. के. के शुक्ला ने बताया कि इस वर्ष से अंडरग्रैजुएट इंजीनियरिंग में नए ब्रांच इन इंजीनियरिंग एंड कंपटीशनल मैकेनिकल कोर्स की शुरुआत की गई है जिसमें 30 सीट है. यह कोर्स आईआईटी दिल्ली के तर्ज पर प्रारंभ किया गया है. इस कोर्स में रोजगार की असीम संभावनाएं हैं.  प्रेस वार्ता में छात्रों के प्लेसमेंट की जानकारी देते हुए  बताया कि इस वर्ष पिछले साल की तुलना में बेहतर प्लेसमेंट अच्छी सैलरी पर किया जा रहा है. प्रेस वार्ता में संस्थान के निदेशक केके शुक्ला के साथ रजिस्टार कर्नल एन के रॉय, प्रोफेसर रमेश कुमार, प्रोफेसर एम हसन मौजूद रहें.

Thanks for your Feedback!

You may have missed