इन 2 अंक वालों को कानूनी मामलों में मिलेगी सफलता, किसे होगा मनी लॉस?

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

राशिफल:   अंक ज्योतिष के अनुसार, अंक 1 वालों को कोई अशुभ समाचार आज मिल सकता है, ये लोग दूसरों की बुराई में समय बर्बाद न करें। अंक 2 वाले अपने काम को गंभीरता से लें, जरा ही लापरवाही से बड़ा नुकसान हो सकता है। अंक 3 वालों को थोड़ा सावधान रहना होगा, इसके साथ कोई निगेटिव घटना हो सकती है। अंक 4 वाले पैसों की तंगी के कारण परेशान रहेंगे, किसी रिश्तेदार से विवाद भी हो सकता है। देश के प्रसिद्ध अंक शास्त्री पंडित सुधांशु तिवारी से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

Advertisements
Advertisements

अंक 1 (किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि आप घर-परिवार से जुड़े कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आप अपनी बुद्धि से महत्वपूर्ण कार्यों को भी पूरा करने में सक्षम होंगे। आध्यात्मिक और ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में भी समय व्यतीत होगा। कोई अशुभ समाचार मिलने से मन में परेशानी हो सकती है। इस समय किसी की आलोचना या निंदा करने में अपना समय बर्बाद न करें, क्योंकि इससे आप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। व्यापार में उन्नति के प्रस्ताव मिल सकते हैं।

अंक 2 (किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि घर में कोई नया सामान खरीदने में समय बीतेगा। आप अपने कार्यों को पूरे जोश और उत्साह के साथ पूरा करेंगे। किसी धार्मिक स्थान पर कुछ समय बिताने से मानसिक शुभता और शांति मिलेगी। किसी प्रिय मित्र से किसी बात को लेकर संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। अपने काम को गंभीरता से लें, क्योंकि एक छोटी सी गलती से बड़ा नुकसान हो सकता है। कार्यस्थल पर गतिविधियों और कार्यों की निगरानी करें। दाम्पत्य जीवन अच्छा बना रहेगा।

अंक 3 (किसी भी महीने की 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि राजनीतिक गतिविधियों में सफलता मिलेगी। नई योजनाओं और नए उपक्रमों के लिए समय अनुकूल है। बच्चों की किसी समस्या के समाधान में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। आप अपने परिवार और रिश्तेदारों पर हावी रहेंगे। धन प्राप्ति के कार्यों में थोड़ी कठिनाई होगी। आपके द्वारा कोई कार्य किया जा सकता है, जिसके कारण आपकी निंदा होगी। सावधान रहें किसी करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ कोई नकारात्मक घटना हो सकती है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले जो पिछले कुछ समय से अटके हुए थे, आज कुछ सकारात्मक बदलाव हो सकता है।

अंक 4 (किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि राजनीतिक और सामाजिक मामलों में प्रभुत्व बढ़ेगा। कोई उलझा हुआ काम मित्रों के सहयोग से सुलझेगा। किसी प्रेरक व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यक्तित्व में चमक लाएगी। किसी रिश्तेदार से विवाद हो सकता है, जिससे कुछ तनाव रहेगा। पैसों की तंगी भी रहेगी। इस समय बुरे विचारों से बाहर आएं और आधुनिक सोच को अपनाएं। व्यवसाय में कुछ बदलाव की संभावना है, जो भविष्य में उत्थान की ओर अग्रसर होगी।

अंक 5 (किसी भी महीने की 5, 14, 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं आर्थिक रूप से समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। आप अपने साहस और साहस से कोई भी कठिन कार्य पूरा करने में सक्षम होंगे। छात्र पढ़ाई पर पूरा ध्यान देंगे। दैनिक कार्यों को पूरा करने में कुछ रुकावट आ सकती है, इसलिए अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। इस समय कर्ज लेने से बचना जरूरी है। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में युवाओं को अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। मीडिया से जुड़े लोगों को अपनी रचनात्मकता को और विकसित करने की जरूरत है।

अंक 6 (किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं बड़ों की सलाह और अनुभव का लाभ उठाएं। आज आप जो कुछ भी करेंगे उसका अच्छा परिणाम आपको मिलेगा। छात्रों का एक वर्ग अपना गृहकार्य समय पर पूरा करेगा। दोपहर में स्थिति थोड़ी प्रतिकूल रहेगी। अचानक चिंता की स्थिति बनेगी। प्रारंभिक कार्यों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। बच्चों के भविष्य से जुड़ी किसी बात को लेकर भी आप परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में नई योजनाएं बनेंगी और उन पर काम भी होगा।

अंक 7 (किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि दिन की शुरुआत बहुत अच्छी होगी। परिवार और काम की जिम्मेदारियों को ठीक से संभालें। महिला वर्ग आज कुछ विशेष कार्यों को पूरा करने में विशेष रूप से व्यस्त रहेगा। किसी सहकर्मी या रिश्तेदार से किसी विवाद के कारण मूड खराब हो सकता है। निवेश गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी, लेकिन पहले किसी अनुभवी से चर्चा करें। वित्त, शेयर, बीमा आदि से जुड़े व्यक्तियों को अपने काम में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

अंक 8 (किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेश कहते हैं कि समय बहुत अच्छा है। संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा। किसी विवाह कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर भी आपको प्राप्त होगा। अपने लोगों के साथ मिलकर किसी समस्या का समाधान ढूंढ़ने से आप राहत महसूस करेंगे। सावधान रहें कि आपकी उदारता का गलत फायदा कुछ लोग उठा सकते हैं। कोई नया काम करने में आपको संकोच हो सकता है। आज भागदौड़ की स्थिति रहेगी, लेकिन परिणाम कुछ खास नहीं रहेगा। इस समय बिजनेस में समय देना बहुत जरूरी है। पति-पत्नी के संबंधों में विवाद होगा।

अंक 9 (किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)
गणेशजी कहते हैं कि समय की गति आपके पक्ष में है। संतान के भविष्य को लेकर कुछ योजनाएँ बनेंगी और नए कार्य पूरे होने के भी योग हैं। आपकी रचनात्मकता और उत्पादकता का लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। फिलहाल किसी भी तरह के लेन-देन से बचें। अच्छा होगा कि आप अपने आदर्शवादी स्वभाव को भी छोड़ दें। आधुनिक होने की हड़बड़ी में आप गलत पैसा खर्च कर सकते हैं। पति-पत्नी अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।

पंडित सुधांशु तिवारी

Thanks for your Feedback!

You may have missed