आवंटन निरस्त होने पर सेक्टर 9 बाजार बंद

0
Advertisements
Advertisements

नोएडा / उतरप्रदेश  :- नोएडा लीज डीड के उल्लंघन पर आवंटन निरस्त करने के नोएडा प्राधिकरण की कार्रवाई के विरोध में गुरुवार को उद्यमियों और व्यापारियों ने सेक्टर-9 के बाजार को बंद कर दिया। वे सड़कों पर घूमकर प्राधिकरण की कार्रवाई का विरोध जता रहे हैं। उद्यमियों का कहना है कि इस मामले में मुख्यमंत्री से शिकायत की जाएगी। वहीं, वाट्सएप ग्रुपों पर भी वार शुरू हो गई है। प्राधिकरण के अधिकारियों को ग्रुप से हटाया जा रहा है। दरअसल, हाईकोर्ट में चल रहे मामले में जैसे ही प्राधिकरण अफसरों को फटकार लगी, अथॉरिटी ने चिह्नित की गई 17 फैक्ट्रियों में से 6 का आवंटन निरस्त कर दिया। इन सभी में सेटबैक के स्थान पर निर्माण और व्यावसायिक गतिविधि चल रही थीं।
प्राधिकरण ने रिस्टोर कराने का विकल्प उद्यमियों को दिया गया है। इसमें रिस्टोर कराने की फीस और शर्तें मानने के लिए फैक्ट्री मालिक को एक शपथ पत्र देना होगा। इस शपथ पर अंतिम निर्णय सीईओ का होगा।
जिन फैक्ट्रियों का आवंटन निरस्त हुआ है, उनमें सेक्टर-9 के जी-132, एच-45, एच-021, आई-013, एच-088 और सी-002 शामिल हैं। इसके अलावा सेक्टर- 4 के बी-44, सी-39, सी-40, सी-77 और सेक्टर-9 के एच-13, आई-45, एच-76, एच-1, एच-2, एच-107 व जी-131 को चिह्नित किया गया है। इनका आवंटन भी निरस्त किया जाएगा।

Advertisements
Advertisements

Thanks for your Feedback!

You may have missed