राजेन्द्र विद्यालय घुटिया में मना अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजेंद्र विद्यालय घुटिया में योग प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शिक्षक–शिक्षिकाओं तथा बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय की प्राचार्या खुशबू ठाकुर ने अपने उद्बोधन से किया । उन्होंने जीवन में योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के इस भाग- दौड़ भरी ज़िन्दगी में हम अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाते हैं और हम तरह–तरह की बीमारियों का शिकार होने लगते हैं । योग हमें निरोग रहना सिखाता है और हमारी शारीरिक शक्ति व रोगों से लड़ने की क्षमता को बढ़ाता है। जीवन में योग के फायदे ही फायदे हैं नुकसान एक भी नहीं बल्कि योग नहीं करने पर शरीर को नुकसान होता है । इसलिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए ।

Advertisements
Advertisements

सभी ने प्राणायाम, ताड़ासन, मयूरासन, भुजंगासन, कपालभाती, भ्रामरी, अनुलोम–विलोम आदि योग किये । योग का कार्यक्रम योग गुरु सायोनिका भूई के निर्देशों पर हुआ ।

See also  मंत्री बना गुप्ता से मिले पुरेंद्र, जमशेदपुरवासियों को 632 बेड के नए एमजीएम अस्पताल और मानगोवासियों को जाम से निजात दिलाने हेतु फ्लाईओवर ब्रिज की सौगात पर दिया बधाई 

Thanks for your Feedback!

You may have missed