पढाई के जज्बे को सलाम : जमशेदपुर के नीलकमल होटल का वेटर बन गया बीडीओ

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- शिक्षा के प्रति अगर जुनून है तो आज किसी भी उंचाई तक एक व्यक्ति पहुंच सकता है. अगर मंजिल तय है तो रास्ते आसानी से मिल जाया करते हैं. इसके लिये सिर्फ जुनून की जरूरत होती है. कुछ इसी तरह का जुनून पलामू जिले के चैनपुर जयनगरा गांव के वुष्णुदेव कच्छप में देखने को मिला है. वे कभी जमशेदपुर के नीलमकल होटल में वेटर का काम करते थे, लेकिन आज जेपीएससी की परीक्षा पास करके बीडीओ बन चुके हैं. विष्णुदेव का कहना है कि उन्होंने 10 सालों तक नीलकमल होटल में वेटर का काम किया.

Advertisements
Advertisements

गुमला के घाघरा में हुई है पोस्टिंग

विष्णुदेव कच्छप की पोस्टिंग गुमला जुले के घाघरा प्रखंड में हुई है.विष्णुदेव समाजसेवा के क्षेत्र में भी एक कदम आगे रहते हैं. अगर किसी गरीब की मदद करनी है तो वे इससे पीछे नहीं हटते हैं. अपने स्तर से जो भी हो सकता है करने का प्रयास करते हैं.

गांव के स्कूल में ही की थी पढ़ाई

बकौल विष्णुदेव ने बताया कि उन्होंने गांव के ही स्कूल में 5वीं कक्षा तक की पढ़ाई की. उसके बाद 6 से 8वीं तक की पढ़ाई संत इग्नासियुस स्कूल चैनपुर में की थी. 9वीं और 10वीं की पढ़ाई संत जोसेफ स्कूल महुआडांड़ स्कूल में पूरी की थी. इसके बाद ग्रेजुएशन और पीजी की पढ़ाई डालटनगंज कॉलेज से पूरी की थी. उनका कहना है कि अगर जुनून है तो किसी भी मंजिल तक पहुंचना दूभर नहीं है.

You may have missed