चाकुलिया स्वास्थ्य केन्द्र में दिव्यांगजनों के लिए कैम्प का आयोजन, 283 आवेदन प्राप्त हुए, 26 अप्रैल को बहरागोड़ा स्वास्थ्य केन्द्र में आयोजित किया जाएगा कैम्प

Advertisements
Advertisements
Advertisements

▪️अपील- आगामी दिनों में 27-30 अप्रैल तक गुड़ाबांदा, मुसाबनी, डुमरिया एवं नगर निकाय क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कैम्प में ज्यादा से ज्यादा की संख्या में दिव्यांगजन भाग लेते हुए अपना दिव्यांगता प्रमाण पत्र जरूर बनवायें… श्रीमती विजया जाधव, जिला उपायुक्त
जमशेदपुर (संवाददाता ):-जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव के निर्देशानुसार आज चाकुलिया स्वास्थ्य केन्द्र में दिव्यांगजनों के लिए कैम्प आयोजित किया गया। कैम्प में शामिल लोगों में से 59 लोगों का आंख जांच, मानसिक रोग के 42, ईएनटी 80 तथा ऑर्थो के 102 लोगों की जांच की गई जिनका आगे UDID कार्ड बनाने की अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मौके पर 207 दिव्यांगजनों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया गया । दिनांक 26 अप्रैल को बहरागोड़ा स्वास्थ्य केन्द्र में दिव्यांग्ता कैम्प लगाया जाएगा ।

Advertisements
Advertisements

जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव द्वारा आगामी दिनों में 27-30 अप्रैल तक गुड़ाबांदा, मुसाबनी, डुमरिया एवं नगर निकाय क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कैम्प में ज्यादा से ज्यादा की संख्या में दिव्यांगजनों को भाग लेने की अपील की गई है । उन्होने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रखंडों में कैम्प लगाकर शत प्रतिशत दिव्यांगजनों को चिन्हित करते हुए दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने का प्रयास है ताकि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं करा लाभ उन्हें मिल सके। दिव्यांगजनों से कैम्प में शामिल होकर मेडिकल बोर्ड के समक्ष आवश्यक कागजात प्रस्तुत करने की अपील की है । अनुरोध है कि शिविर में आने वाले दिव्यांगजन अपने साथ दो पासपोर्ट साईज कलर फोटोग्राफ, आधार कार्ड, राशन कार्ड की 2-2 छाया प्रति अवश्य लेकर आएं ।

See also  बोड़ाम में धू-धू कर जला किसान का मकान

आगामी 26-30 अप्रैल तक प्रखंडवार आयोजित किये जाने वाले कैम्प की सूची निम्नवत है- (सुबह 10 बजे से दोपहर 03 बजे तक कैम्प का आयोजन किया जा रहा है )

1. 26.04. 2022- बहरागोड़ा स्वास्थ्य केन्द्र

2. 27.04. 2022- गुड़ाबांदा स्वास्थ्य केन्द्र

3. 28.04. 2022- मुसाबनी स्वास्थ्य केन्द्र

4. 29.04. 2022- डुमरिया स्वास्थ्य केन्द्र

5. 30.04. 2022- जेएनएसी/मानगो नगर निगम एवं जुगसलाई नगर परिषद में अवस्थित स्वास्थ्य केन्द्र

You may have missed